शिमला: हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम लिमिटेड ने अपने होटलों में पर्यटकों के लिए क्रिसमस तथा नव वर्ष के अवसर पर विशेष एवं लुभावने प्रबन्ध किए हैं। यह जानकारी राज्य पर्यटन निगम लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक श्री विनीत कुमार ने दी। विशेष समारोह होटल होली डे होम शिमला, पैलेस होटल चायल, पीटरहॉफ शिमला, पाइनवुड बड़ोग, मणीमहेश डलहौज़ी, धर्मशाला तथा मनाली परिसरों में आयोजित किये जायेंगे।

प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि होटल होली डे होम में नव वर्ष की पूर्व संध्या पर उपलब्ध विशेष पैकेज में गाला नाईट सम्मिलित होगी। इस दौरान डीजे म्युजिक, डाईन एण्ड डांस, थ्री कोर्स मील्स, हिमाचली, इंडियन, कांटिनेंटल और चाईनीज़ भोजन और विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार भी दिए जाएंगे। 24 दिसम्बर, 2010 को 8 से 12 वर्ष तक के बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि धरोहर होटल पैलेस चायल में भी पर्यटकों को 31 दिसम्बर, 2010 को विशेष पैकेज दिया जाएगा, जिसमें कमरे का किराया, काकटेल ड्रिंक, भोजन और गाला नाईट शो सम्मिलित होगा, जबकि 1 जनवरी, 2011 को यहां इस पैकेज में ब्रेकफास्ट एवं बैड टी दी जाएगी। विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे। निगम के मनाली परिसर में क्रिसमस तथा नव वर्ष की पूर्व संध्या पर तम्बोला/हाउसी, डीजे और लाईव बैण्ड तथा कुल्लू का पारंपरिक नृत्य मुख्य आकर्षण होंगे।

उन्होंने कहा कि निगम ने अपने सभी होटलों में 30 प्रतिशत तक विंटर डिस्कांउट की घोषणा की है किन्तु यह छूट 23 दिसम्बर, 2010 से 2 जनवरी, 2011 तक क्रिसमस तथा नव वर्ष के पैकेज के चलते उपलब्ध नहीं होगी। निगम ने 15 दिसम्बर, 2010 से वोल्वो बस सेवा आरंभ की है, जो शिमला से चलकर कालका होते हुए चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन तक जाएगी। इस सेवा से चंडीगढ़ तथा कालका से पश्चिम ऐक्सप्रेस और शताब्दी ऐक्सप्रेस लेने वाले यात्रियांे को लाभ होगा।

पैकेज, छूट और वोल्वो सेवा के संबंध में विस्तृत जानकारी हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास लिमिटेड की वैबसाईट www.hptdc.gov.in पर तथा निगम के राज्य तथा राज्य से बाहर स्थित सभी विपणन एवं सूचना कार्यालयों से प्राप्त की जा सकती है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version