शिमला: उद्योग मंत्री किशन कपूर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार राज्य की समृद्ध संस्कृति के संरक्षण के प्रति वचनबद्ध है तथा इसको प्रोत्साहन देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने हिमाचल की पारम्परिक गद्दी संस्कृति के संरक्षण में हिमाचल गद्दी कल्याण परिषद द्वारा दिए जा रहे योगदान की सराहना की ।

कपूर गत दिवस चंडीगढ़ में आयोजित हिमाचल गद्दी कल्याण परिषद के वार्षिक सांस्कृतिक समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हिमाचल के गद्दी समुदाय की राज्य की संस्कृति में विशेष पहचान है, जिसे हर कीमत बनाया रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि गद्दी बोली एक प्राचीन बोली है जिसका उद्भव संस्कृत भाषा से हुआ है। उन्होंने कहा कि गद्दी समुदाय प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।

उद्योग मंत्री ने गद्दी कल्याण परिषद को सांस्कृतिक गतिविधियों के प्रोत्साहन के लिए 15 हजार रुपये की घोषणा की । उन्होंने इस अवसर पर आयोजित शिव पूजन (नवाला) में भाग लेकर पूजा-अर्चना भी की।

गद्दी कल्याण परिषद के अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने उद्योग मंत्री का धन्यवाद किया। इस अवसर पर गद्दी कलाकारों ने लोक नृत्य प्रस्तुतियों से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version