ज्वालामुखी: सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री श्री रविंद्र सिंह रवि ने कहा कि कांगड़ा जिला के तपोवन में पांच दिवसीय विस सत्र महत्वपूर्ण रहा है वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व में कर्मचारियों एवं आम जनता के हित में कई ऐतिहासिक फैसले भी किए गए हैं, जिसका कर्मचारियों एवं आम जनता ने तहेदिल से स्वागत भी किया है और हजारों की तादाद में पीटीए शिक्षकों द्वारा आभार रैली आयोजित कर सरकार की कार्यप्रणाली को सराहा गया है। इसके अतिरिक्त जिला के कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री के सम्मान में कांगड़ा में अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया तथा मुख्यमंत्री द्वारा समय समय पर कर्मचारियों को दिए जाने वाले लाभों पर आभार भी व्यक्त किया गया।
उन्होंने कहा कि पीटीए शिक्षकों के लिए यह प्रवास वरदान से कम सिद्ध नहीं हुआ, मुख्यमंत्री द्वारा इस वर्ग के हितों को संरक्षित करने का आष्वासन दिया गया है इससे करीब प्रदेश के साढ़े हजार शिक्षकों को लाभ मिलेगा। श्री रवि ने कहा कि पूर्व सरकार द्वारा बिना किसी ठोस नीति के इन शिक्षकों की भर्तियां की गई थीं जिसके चलते पीटीए षिक्षकों का भविश्य अंधकारमय बन चुका था, अब मुख्यमंत्री की घोषणा से इस वर्ग में नई उम्मीदें जागी हैं।

रवि ने बताया कि कांगड़ा जिला में मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल के सात दिवसीय प्रवास के दौरान नौ करोड़ 55 लाख के विकास कार्यों के षिलान्यास एवं उदघाटन किए गए हैं जिसमें धर्मशाला में एक करोड़ दस लाख की लागत से निर्मित सब्जी मंडी, 62 लाख की लागत से निर्मित कल्याण विभाग के भवन और 69 लाख की लागत से निर्मित जिला पुस्तकालय भवन का उदघाटन किया गया है इसके अतिरिक्त पौंग डैम में 2 करोड़ 47 लाख की लागत से निर्मित होने वाले पर्यटन सूचना केंद्र, पार्किंग एवं कैंपिंग साइट की आधारषिला रखी गई और गंगथ में 3 करोड़ 54 लाख की लागत से विद्युत उपकेंद्र की आधारषिला रखी गई है जबकि तत्तवाणी में खोली खड्ड पर एक करोड़ 67 लाख की लागत से निर्मित पुल का लोकार्पण किया गया है।

रवि ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल ने कांगड़ा जिला में सात दिवसीय प्रवास के दौरान प्रदेष के विभिन्न क्षेत्रों से आए हजारों लोगों एवं विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों ने मुख्यमंत्री से भेंट कर अपनी समस्याओं को उनके समक्ष प्रस्तुत किया गया जिनमें से अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया गया।

आईपीएच मंत्री ने बताया कि वर्तमान सरकार की चार वर्श की उपलब्धियों पर तपोवन के जोरावर स्टेडियम में आयोजित रैली में जिला कांगड़ा से हजारों की संख्या में उमड़ी भीड़ ने सरकार की लोकप्रियता का परिचय दिया है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version