शिमला: क्वींस बेटन रीले का हिमाचल में प्रवेश होने पर पर ऊना जिला के मैहतपुर में आज भव्य स्वागत किया गया, जहां हजारों की संख्या में बच्चे इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने के लिए एकत्रित हुए थे।

क्वींस बेटन रीले आज चण्डीगढ़ से मैहतपुर पहुंची जहां मुख्य संसदीय सचिव श्री सतपाल सिंह सत्ती, जिला परिषद अध्यक्ष श्री बलबीर सिंह बग्गा, नोडल अधिकारी एवं निदेशक युवा सेवाएं एवं खेल श्री जे.आर. कटवाल, उपायुक्त श्री के.आर. भारती, पुलिस अधीक्षक श्री संतोष पटियाल, स्थानीय लोगों तथा जिला के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसका जोरदार स्वागत किया। हिमाचल प्रदेश अलोम्पिक एसोसियेशन के उपाध्यक्ष श्री विजय राणा और संयुक्त सचिव श्री मनीष शर्मा भी स्वागत समारोह में उपस्थित थे।

सड़क के दोनों ओर स्कूली बच्चे हाथों में तिरंगा लिए खड़े थे जिन्होंने मैहतपुर से इंदिरा गांधी स्टेडियम तक क्वींस बेटन का स्वागत किया।

भारतीय हॉकी टीम के सदस्य श्री दीपक ठाकुर जो ऊना से सम्बंध रखते हैं, ने इस अवसर पर कहा कि क्वींस बेटन रीले का हिस्सा बनने पर वह अत्याधिक हर्षित महसूस कर रहे हैं, क्योंकि देवभूमि हिमाचल में क्वींस बेटन की यात्रा का यह पहला अवसर है। पद्मश्री श्री चरणजीत सिंह जिन्होंने 1964 के विश्व कप में भारतीय हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व किया था, अर्जुन पुरस्कार विजेता (शूटिंग) श्री महेन्द्र लाल, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी श्री हर्ष त्रिपाठी (हैंडबाल), श्री सुरजीत सिंह (वालीबाल), राज्य ओलौम्पिक एसोसियेशन के श्री विनोद कुमार, क्वीसं बेटन रीले के आधिकारिक प्रायोजक हीरो हौंडा के प्रतिनिधि श्री विजय कुमार ने भी हिमाचल में क्वींस बेटन के स्वागत समारोह में शामिल होने पर अपनी खुशी का इज़हार किया।

प्रदेश के इतिहास में क्वींस बेटन के पहली बार आगमन पर स्टेडियम को दुल्हन की तरह सजाया गया था। हिमाचल प्रदेश की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान क्वींस बेटन रीले कांगड़ा, हमीरपुर, बिलासपुर, शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों से होकर गुजरेगी और 6 जुलाई को इसे उत्तराखण्ड के अधिकारियों को सौंपा जाएगा।

मुख्य संसदीय सचिव श्री सतपाल सिंह सत्ती ने इस अवसर पर कहा कि हिमाचल प्रदेश के लिए क्वींस बेटन रीले की मेजबानी गौरव की बात है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि क्वींस बेटन की यात्रा हिमाचलवासियों के लिए एक यादगार और अविस्मरणीय अनुभव रहेगा। उन्होंने कहा कि क्वींस बेटन रीले पिछले 249 दिनों में राष्ट्रमण्डल खेलों के 70 सदस्य देशों में 171,500 किलोमीटर की यात्रा कर चुकी है

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version