सिरसा :  जननायक चौधरी देवीलाल विद्यापीठ में चल रही टी-20 लीग क्रिकेट मैच में रविवार को प्रात: खेले गए मैच में इंडियन नेवी को चंडीगढ़ चैलेंजर्स की टीम ने इंडियन नेवी को 6 विकेट से रौंदा। चंडीगढ़ चैलेंजर्स के कप्तान माइकल विशाल ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। इंडियन नेवी की टीम ने चार विकेट खोकर निर्धारित 20 ओवरों में 132 रन बनाए। बाद में चंडीगढ़ की टीम ने 133 रनों का लक्ष्य महज 17.1 ओवरों में चार विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। चंडीगढ़ के खिलाड़ी रिक्की सिंह को श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

इंडियन नेवी की ओर से ओपनर मदनमोहन व ताहीर खान ने अपनी टीम को बेहतर शुरुआत देना आरंभ किया मगर यह जोड़ी ज्यादा देर तक क्रीज़ पर टिकी नहीं रह सकी। मदन ने 15 गेंदों में केवल 9 रन ही बनाए। वह रिक्की सिंह की गेंद पर कैच आउट हुए। इसके बाद ताहिर खान भी एक रन के निजी स्कोर पर पैवेलियन लौट गए। उन्होंने पांच गेदों का सामना किया और रिक्की ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद नरेंद्र क्रीज पर आए। उन्होंने संभलकर खेलना शुरू किया और 14 गेंदों पर 24 ही रन बनाए थे कि वह भी सुल्तान की गेंद पर आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में गच्चा खा गए। विकेट कीपर ने उनका स्टंप उड़ाने में कोई गलती नहीं की। अमित कुमार ने 41 गेंदों में 41 रन बनाए और मैदान के चारों ओर अच्छे शॉट्स खेले। वे अंत तक आउट नहीं हुए। कप्तान यशपाल सिंह ने 27 गेंदों पर 23 रन जोड़े। वे भी रिक्की की गेंद पर आउट हुए। संजीव मिश्रा ने तेजी से शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 18 गेंदों पर शानदार 34 रन बनाए वह अविजित रहे। इस प्रकार इंडियन नेवी की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 132 रन बनाए। चैलेंजर्स की ओर से गेंदबाज रिक्की सिंह ने तीन विकेट लिए।

बाद में चंडीगढ़ चैलेंजर्स की टीम ने संभलकर खेलना आरंभ किया और टीम के ओपनर विपिन चौहान व अमित वर्मा ने की। विपिन चौहान ने 11 रन बनाए और अमित वर्मा ने 13 गेंदों में शानदार 23 रन बनाए। दोनों ही बल्लेबाजों को संदीप ने कैच आउट करवाया। नमन शर्मा ने 32 गेंदों पर 39 रन बनाकर पारी को आगे बढ़ाया और वह अंत तक आउट नहीं हुए। उनका साथ कप्तान माइकल विशाल देने आए पर वे 15 गेंदों पर 13 रन बनाकर आउट हो गए। वह मदन की गेंद पर आउट हुए। हरिकिशन काली ने 14 रन बनाए और चिंतन सहगल ने तेजी से 17 गेंदों पर 30 रन बनाए और अविजित रहे। चंडीगढ़ चैलेंजर्स की टीम ने निर्धारित लक्ष्य 17.1 गेंद पर ही हासिल कर लिया। इंडियन नेवी की ओर से संदीप पांडे ने 16 रन खर्चकर दो विकेट लिए।

इस मुकाबले के समापन पर जेसीडी विद्यापीठ के बीएड कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. जयप्रकाश ने बतौर मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि जितेंद्र सिंधु ने विजेता टीम के खिलाड़ी रिक्की सिंह को बेहतर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version