नाहन : राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2024 का आठवां मुकाबला खेला गया। सनराइजर्स ने आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मुंबई के खिलाफ मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स की टीम ने ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन की फिफ्टी से निर्धारित 20 ओवर के खेल में 277 रन का स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद ने इस पारी में कुल 18 छक्के और 19 चौके मारे।

आईपीएल के इतिहास में यह किसी भी टीम के द्वारा बनाया सबसे बड़ा स्कोर है।जवाब में मुंबई इंडियंस ने भी धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 246 रन बनाए। लेकिन हैदराबाद के स्कोर से 31रन पीछे रह गयी। इस जीत के साथ हैदराबाद अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई जबकि मुंबई लगातार दो मैचों में मिली शिकस्त के बाद नौवें पायदान पर पहुंच गई है।

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत उसके बल्लेबाजों ने तय की। हेनरिक क्लासेन ने सबसे ज्यादा 34 गेंदों में नाबाद 80 रन बनाए। क्लासेन ने अपनी पारी में 7 छक्के मारे । अभिषेक शर्मा ने 23 गेंदों में 7 छक्के की मदद से 63 रन बनाए । ट्रेविस हेड ने 24 गेंदों में 62 रन ठोके। इसके अलावा एडेन मार्करम ने नाबाद 42 रन बनाए।

मुंबई के बल्लेबाजों ने भी बल्लेबाजों के स्वर्ग पर अपना जलवा दिखाया। तिलक वर्मा ने 34 गेंदों में 64 रनों की शानदार पारी खेली। टिम डेविड 42 रन बना कर नाबाद रहे।ईशान किशन ने 13 गेंदों में 34 और नमन धीर ने 14 गेंदों में 30 रन बनाये। लेकिन मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या की धीमी पारी टीम पर भारी पड़ गई। पंड्या ने सिर्फ 120 के स्ट्राइक रेट से 24 रन बनाए.

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version