सिरसा:  डेरा सच्चा सौदा, सिरसा के शाह सतनाम बॉयज स्कूल के खिलाडिय़ों ने थ्रोबाल, ताईक्वाडो, जूडो, स्विमिंग आदि खेलों में स्कूल स्टेट एवं सीबीएसई के मुकाबलों में ढेरों पदक जीतने के बाद अब गन शूटिंग में तथा गल्र्स स्कूल की खिलाडिय़ों ने एथलेटिक्स में भी मैडल जीते हैं।

गुरुकुल शूटिंग रेंज कुरुक्षेत्र में 9 से 12 अक्टूबर तक आयोजित हुए स्कूल स्टेट टूर्नामेंट में शाह सतनाम जी बॉयज कॉलेज के 15 खिलाडियों ने भाग लिया और 10 गोल्ड मैडल समेत 14 मैडल जीते। अंडर 17 आयुवर्ग में खेलते हुए +1 के छात्र विशाल इन्सां ने 10 मीटर रायफल मुकाबले में गोल्ड पर निशाना लगाया जबकि अंडर 17 आयुवर्ग में 10 वीं के छात्र शुभम इन्सां ने 10 मीटर एयर पिस्टल मुकाबले में , अमित इन्सां ने 10 मीटर रायफल मुकाबले में और अंडर 19 आयु वर्ग में प्रशांत इन्सां ने 10 मीटर पिस्टल में सिल्वर मैडल जीता। कक्षा 9 के छात्र गौरव ने 10 मीटर पिस्टल में ब्रोंज मैडल जीता। वहीं अंडर 17 पिस्टल, अंडर 17 रायफल और अंडर 19 पिस्टल के टीम मुकाबलों में भी प्रथम स्थान प्राप्त कर इन खिलाडियों गोल्ड मैडल जीते। अंडर 19 पिस्टल के टीम मुकाबलों में गोल्ड मैडल हासिल करने वाले खिलाडियों में +2 के छात्र सहदीप इन्सां, अवशेष इन्सां, +1 के छात्र प्रशांत इन्सां, अंडर 17 पिस्टल टीम मुकाबलों में कक्षा 9 के छात्र गौरव इन्सां व शुभेंदर इन्सां और कक्षा 10 के छात्र शुभम इन्सां का नाम शामिल है। 10 मीटर एयर रायफल के अंडर 17 आयु वर्ग के टीम मुकाबलों में 10 वीं कक्षा के विजेंदर इन्सां, अमित इन्सां और विशाल इन्सां ने गोल्ड मैडल जीता।

दूसरी ओर शाह सतनाम गल्र्स स्कूल की खिलाडियों ने करनाल के कर्ण सिंह स्टेडियम में आयोजित स्कूल स्टेट टूर्नामेंट में एथलेटिक्स में 4 स्वर्ण समेत कुल 12 पदक जीते।अंडर 17 आयु वर्ग में 4 गुना 100 मीटर रिले रेस में सुनीता इन्सां, मंजीत इन्सां, मंजू इन्सां, अंश दीप इन्सां ने स्वर्ण पदक हासिल किया। अंडर 19 आयु वर्ग में +1 की छात्रा स्वीटी इन्सां ने लांग जम्प में रजत और 200 मीटर रेस में कांस्य पदक जीता। इसी आयु वर्ग में +1 की छात्रा कमल दीप इन्सां ने जैवलिन थ्रो में रजत और नवदीप इन्सां ने कांस्य पदक हासिल किया। अंडर 17 आयु वर्ग में 10 वीं की छात्रा वर्षा इन्सां ने जैवलिन थ्रो में रजत और डिस्कस थ्रो में कांस्य पदक जीता। इसी आयु वर्ग में 9 वीं की छात्रा ऋतू इन्सां ने लांग जम्प में रजत व हाई जम्प में कांस्य पदक प्राप्त किया।सभी खिलाडियों ने अपनी जीत का श्रेय डेरा सच्चा सौदा के संत गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां द्वारा सिखाई गई ध्यान विधि और उनके आशीर्वाद को दिया है। खिलाडिय़ों की उपलब्धियों पर शाह सतनाम गल्र्स स्कूल की प्रिंसिपल शीला इन्सां, वाइस प्रिंसिपल अर्पित इन्सां, गल्र्स कॉलेज की प्रिंसिपल गीता इन्सां, बॉयज स्कूल के प्रिंसिपल नरोत्तम दास इन्सां वाइस प्रिंसिपल राकेश इन्सां समेत स्टाफ ने बधाई दी है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version