श्री रेणुका जी: क्षेत्र की 25 से अधिक ग्राम पंचायतों के केंद्र बिंदु सिविल अस्पताल ददाहू में 5 दिवसीय निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हिमाचल प्रदेश व आकाश हॉस्पिटल नई दिल्ली के सौजन्य से सिविल अस्पताल ददाहू में 10 वां शल्य चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

आकाश हॉस्पिटल नई दिल्ली के डॉक्टर जावेद अख्तर ने बताया कि इस शिविर में दिल्ली के विशिष्ट डॉक्टरों द्वारा इस कैंप में दूरबीन द्वारा पित्त की थैली की पथरी, बच्चेदानी की रसौली एवं बच्चेदानी का ऑपरेशन, रसौली, हर्निया, बवासीर, हाइड्रोसील, गिल्टी, लिकोरिया, स्त्री रोग एवं स्त्री और पुरुष नसबंदी एवं बिना टांके के मोतियाबिंद के ऑपरेशन किए जाएंगे।

सिविल अस्पताल ददाहू में 5 जुलाई दिन मंगलवार से 15 जुलाई तक पंजीकरण किए जा रहे हैं, शिविर 13 जुलाई से 17 जुलाई तक चलेगा । 13 जुलाई से 16 जुलाई तक सभी ऑपरेशन किए जाएंगे, जबकि 15 जुलाई को मोतियाबिंद के ऑपरेशन किए जाएंगे। डॉक्टर जावेद ने बताया कि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए अपने साथ अपने पहचान पत्र एवं पासपोर्ट आकार की दो फोटो अवश्य लेकर आए। उन्होंने सभी लोगों से अनुरोध किया है कि कैंप के दौरान मास्क लगाकर रखें और सामाजिक दूरी बनाकर रखें एवं कोविड-19 के नियमों का पालन करें। उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया कि इस कैंप में पहुंचकर अधिक से अधिक लोग इस का फायदा उठाएं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version