नई दिल्ली: एक चैनल से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश का हर नागरिक संसद से ऊपर है | उन्होने कहा कि अन्ना हजारे भी एक नागरिक की हैसियत से संसद से ऊपर हैं और संसद पर दबाव डाल सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि हमारे संविधान में लिखा है नागरिक संसद से ऊपर है। यही नहीं हर नागरिक के पास यह अधिकार है कि संसद को बताए कि वो ठीक से काम कर रही है या नहीं |

उन्होंने हिसार उपचुनाव में कांग्रेस के खिलाफ प्रचार के फैसले को उचित ठहराते हुए कहा कि जन लोकपाल विधेयक को पारित कराना सत्तारूढ़ दल की जिम्मेदारी है। केजरीवाल ने कहा कि अगर भाजपा जन लोकपाल विधेयक के समर्थन के अपने वादे को पूरा नहीं करती तो टीम अन्ना उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उसके खिलाफ भी अभियान चला सकती है।

यह पूछे जाने पर कि अन्ना टीम ने सपा या बसपा के खिलाफ प्रचार की घोषणा क्यों नहीं की, जिन्होंने पहले ही हजारे के विधेयक पर आपत्ति जताई है? केजरीवाल ने कहा कि यह पार्टियां विधेयक पारित कराने में शामिल नहीं हैं।

कांग्रेस विरोधी रुख से क्या दागी छवि वाले अन्य उम्मीदवारों को मदद नहीं मिलेगी, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हजारे किसी उम्मीदवार को चरित्र प्रमाणपत्र नहीं दे रहे कि कौन अच्छा है या खराब।

Share.

1 Comment

Leave A Reply

Exit mobile version