नाहन: सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आज अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन द्वारा एक रैली निकाली गई | रैली के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों का विरोध किया गया | रैली नाहन के मुख्य बस स्टैंड से उपायुक्त कार्यालय नाहन तक निकाली गई | रैली में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहाँ पहुँचे थे |

इस अवसर पर सीटू के राज्य सचिव राजेंद्र ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार अब तानाशाही पर उतर आई है, और तानाशाही के तरीके से मजदूरों का शोषण कर रही है। उन्होंने कहा कि देश में जो 44 श्रम कानून बनाए गए थे, उन श्रम कानूनों को सरकार द्वारा समाप्त कर दिया गया है | किसानों को समर्थन मूल्य अभी तक नहीं दिया गया है और साथ ही जो देश की परिसंपत्तियों है उन्हें निजी हाथों में बेचने की केंद्र सरकार द्वारा साजिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि देश में पेट्रोल डीजल और रसोई गैस की कीमतें दिन पतिदिन बढ़ रही है जबकि मजदूरों की दिहाड़ी नहीं बढ़ाई जा रही है। जिसके कारण आम आदमी को गुजारा करना मुश्किल हो गया है।

राजेंद्र ठाकुर ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जो अंशकालिक और आउटसोर्स के तहत कर्मचारी रखे जा रहे हैं उन्हें नियमित किया जाना चाहिए क्योंकि यह कर्मचारी नियमित तौर पर कार्य कर रहे हैं। साथ ही न्यूनतम वेतन 21000 रुपये करने और पुरानी पेंशन बहाल करने को लेकर भी मांग की है। उन्होंने यह भी मांग की है कि कोरोना काल के दौरान जो मजदूरों को नुकसान हुआ है उसकी भरपाई 7500 रुपए प्रति मजदूर देकर की जाए।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version