पत्रकारों से पंचायतीराज चुनावो मे पूरी निष्पक्षता बरतने का आहवान

श्रीरेणुका जी:  देवभूमि हिमाचल युनियन आफ जर्नलिस्ट की रेणुका जी इकाई की एक बैठक जिला अध्यक्ष संजीव अवस्थी की अध्यक्षता मे कल शाम ददाहू मे सम्पन्न हुइ जिसमे सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित कर प्रदेश के मुख्यमन्त्री से पत्रकारों के हितार्थ हिमाचल प्रदेश मे भी हरियाणा की तरह मीडिया नीति बनाने की मांग की गइ है।

प्रस्ताव मे कहा गया है कि जब तक पत्रकार प्रतिनिधियों की सहमति से मीडिया नीति नहीं बन जाती तब तक पत्रकारों के कल्याणार्थ प्रभावी कदम नहीं उठाये जा सकते हैं। बैठक मे राज्य के विभिन्न स्थानों मे युनियन की शाखायें गठित करने पर युनियन के प्रदेशाध्यक्ष एस.आर.पुण्डीर को साधुवाद देते हुए कहा गया है कि प्रदेश मे विशुद्ध रूप से पत्रकारों के हितार्थ चलाये जा रहे इस संगठन के कार्यक्रमों से प्रभावित हो कर ही प्रदेश का प्रबुद्ध पत्रकार वर्ग इस संगठन के साथ निरन्तर जुड़ रहा है। प्रस्ताव मे ‘पत्रकारों के संगठनों’ के नाम पर राजनीति करने तथा अपने हित साधने वालों को आड़े हाथों लेते हुए कहा गया है कि वह समय अब बीत चुका है भविष्य मे ऐसा नहीं होने दिया जायेगा तथा इस प्रबुद्ध वर्ग के हितों की रक्षा पूरी मुस्तैदी से की जायेगी।

एक अन्य प्रस्ताव मे पत्रकार वर्ग से पंचायतीराज चुनावो मे पूरी निष्पक्षता बरतने का आहवान करते हुए कहा गया है कि यह मौका अपनी साख बढ़ाने का तथा पत्रकारिता के उच्च मानदण्डों को पोषित करने का है जिसे हाथ से गंवाया नहीं जाना चाहिये।

रेणुका मेले का दर्जा बढ़ा कर इसे अन्तरराष्ट्रीय मेला कर दिये जाने पर युनियन ने प्रदेश के मुख्यमन्त्री प्रो0 प्रेम कुमार धूमल का धन्यवाद किया है।

इस अवसर पर रेणुका जी इकाई के अध्यक्ष नरेन्द्र वर्मा, मुख्य सचिव योगेन्द्र अग्रवाल, दीपक जोशी,मायाराम शर्मा व विकास वर्मा सहित अन्य प्रत्रकार उपस्थित थे |

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version