धर्मशाला: पालमपुर बाईपास के निर्माण कार्य के दौरान शटरिंग गिरने की जांच प्रमुख अभियंता (क्वालिटी एवं कंट्रोल) लोक निर्माण विभाग हिमाचल प्रदेश द्वारा की जाएगी।

यह सूचना लोक निर्माण एवं राजस्व मंत्री ठाकुर गुलाब सिंह, जोकि जम्मू-कश्मीर के प्रवास पर हैं, ने दूरभाष पर देते हुए कहा कि निर्माण कार्य के दौरान हुए हादसे की जांच के आदेश जारी कर दिये गये हैं तथा 15 दिन में प्रमुख अभियंता को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं।

ठाकुर गुलाब सिंह ने इस निर्माण कार्य में कार्य निरीक्षक कुलदीप चन्द कटोच की मृत्यु होने पर गहरा शोक व्यक्त किया गया है तथा उन्होंने शोकसंतप्त परिवार को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। इसके अतिरिक्त इस हादसे में 7 अन्य घायल व्यक्तियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

लोक निर्माण मंत्री ने बताया कि 4 दिसबर को वह स्वयं मौके का निरीक्षण करने के साथ अधिकारियों के साथ इस विषय में बैठक भी करेंगे।

लोक निर्माण मंत्री ने जानकारी दी कि मृतक कुलदीप चन्द कटोच के परिजनों को फौरी राहत के तौर पर 25 हजार रूपये तथा गंभीर रूप से घायल श्री मनोज शर्मा को 10 हजार तथा अन्य छ: घायल व्यक्तियों को दो-दो हजार रूपये की राशि तुरन्त राहत के रूप में प्रदान कर दी गई है।

अध्यक्ष विधानसभा श्री तुलसी राम ने शुक्रवार को घटनास्थल का दौरा किया तथा मृतक के परिजनों के प्रति गहरी संवादनाएं प्रकट की और पालमपुर अस्पताल में दाखिल घायलों का कुशलक्षेम पूछा। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिये कि घायल व्यक्तियों के इलाज में कोई कमी नहीं आनी चाहिए।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version