ज्वालामुखी: व्यापक विरोध जबरदस्त हंगामे व कोरम के अभाव के बावजूद ज्वालामुखी डिग्रि कालेज में पी टी ए चुनाव करा दिये गये। चुनावी प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही कालेज में उस समय हंगामा खडा हो गया जब चुनाव स्थल की ओर जाने से कुछ पत्रकारों को रोक दिया गया। नौबत हाथापाई तक जा पहुंची।

बाद में कालेज ज्वालामुखी में पी.टी.ए. का चुनाव कालेज के कार्यवाहक व मंदिर अधिकारी सुदेश नैयर की अध्यक्षता में भारी शोर-शराबे के बीच सम्पन्न हुआ, जिसमें अशोक सूद को लगातार तीसरी बार डिग्री कालेज में पी.टी.ए. के प्रधान के लिए चुना गया। डिग्री कालेज में हो रहे पी.टी.ए. के चुनाव में उस समय स्थिति तनाव पूर्ण हुई, जब चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने आए कुछ अभिभावकों ने कोरम पूरा न होने की बात कहकर चुनाव को स्थगित करने की बात कही। परिसर में भाजपा व कांग्रेस के समर्थक आमने सामनेे आ गये। लेकिन बाहर विरोध होता रहा अंदर चुनावी प्रकिया चलती रही।

ताज्जुब की बात है कि भारी शोरोगुल के बीच कालेज पी टी ए का अध्यक्ष उस ठेकेदार को बना दिया गया जिसने कालेज में ही साईंस ब्लाक को बनाने का करीब बीस लाख रूपये का ठेका लिया है। व वह काम भी कर रहा है।बताया जाता है कि एक स्थानीय कबीना मंत्री के दवाब में उसे अध्यक्ष बनाया गया।

गौरतलब है कि पी.टी.ए. चुनाव प्रक्रिया के दौरान वहां पर मौजूद अभिभावक राजेंद्र राणा स्थानीय पंचायत के प्रधान भी हैं। के साथ कुछ अन्य लोगों ने अपनी आपति जाहिर करके यह कहा कि चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने के लिए सिर्फ बच्चों के अभिभावकों को ही इस चुनाव प्रक्रिया के दौरान बुलाया गया है, लेकिन चुनाव प्रक्रिया में आए अधिकतर लोग अभिभावक नहीं है और न ही इन अभिभावकों के यहां बच्चे पड़ते है, इसी को मदे्नजर उन्होंने चुनाव प्रक्रिया को स्थगित करके किसी अन्य दिन चुनाव करवाने की घोषणा की जाए, ऐसा उन्होंने पी.टी.ए.चुनाव के दौरान कहा तथा इसके लिए उन्होंने तथा अन्यों ने अपनी लिखित आपति भी कालेज प्रशासन के पास दर्ज करवाई।

उधर कालेज प्रशासन का कहना है कि चुनाव नियमों के तहत ही करवाए जा रहे है व इसके लिए सभी उपस्थित अभिभावकों के बाकायदा हस्ताक्षर भी लिए गए है, परंतु भारी शोर शराबें के बाद कालेज प्रबंधन द्वारा पी.टी.ए.के लिए चयनित पदाधिकारियों की घोषणा कर दी गई, जिसमें अशोक सूद को प्रधान,जीत सिंह को उपप्रधान,अड़ीजंग सिंह को सहसचिव,कमल किशोर को मुख्य सलाहकार व अनुपम सूद को कोषाध्यक्ष चुना गया।अशोक कुमार, कमलेश कुमारी,विश्वनाथ सिंह व शशि शर्मा को पी.टी.ए.का सदस्य चुना गया। कालेज प्रबंधन की और से विक्रम मिन्हास सचिव व रवि शर्मा अतंरिम आडिटर होंगे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version