नाहन: वैश्विक महामारी कोरोना के चलते रेणुका पुलिस ने ददाहू क्षेत्र में मास्क न पहनने पर बीते कुछ दिनों के दौरान कई लोगों के चालान किये। प्राप्त जानकारी के अनुसार रेणुका पुलिस ने ददाहू क्षेत्र में जगह-जगह निरीक्षण कर बिना मास्क घूम रहे 131 लोगों को पकड़ा। इस दौरान पुलिस ने उनके चालान कर जुर्माने के तौर पर 65. 50 हजार रुपए की राशि वसूल की।

पुलिस का कहना है कि घर से निकलने पर हरेक व्यक्ति को मास्क पहनना लाजिमी है, सार्वजनिक स्थल पर मास्क न पहनने पर 500 रुपए जुर्माना होगा। सरकारी हिदायतें लोगों की सुरक्षा के लिए हैं, इनका सभी को ईमानदारी से पालन करना चाहिए। सुरक्षा उपायों का सख्ती से पालन करना होगा, तभी कोरोना पर फतेह हासिल करना संभव हो सकेगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी लोग शारीरिक दूरी का पालन और मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

उधर, रेणुका थाने के एसएचओ देवी सिंह नेगी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों के दौरान पुलिस ने मास्क न पहनने वाले लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए 131 चालान करके उनसे 65.50 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया। कोविड-19 से निपटने के लिये उठाये जा रहे कदमों और नये दिशा-निर्देशों का पालन करने में अवरोध पैदा करने वालों के खिलाफ सख्ती से कदम उठाये जा रहे हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version