शिलाई: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला के अंतर्गत पड़ने वाले शिलाई उपमंडल के रोनहाट के समीप खिज्वाडी में भारी बारिश के बाद एक मकान भूस्खलन की चपेट में आ गया | मकान ढहने से एक परिवार के 4 बच्चों सहित एक महिला की दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई। जानकारी के अनुसार दुर्घटना में एक व्यक्ति घायल हुआ है।

बताया गया है कि खिज्वाडी गांव में एक परिवार का मकान उस समय भूस्खलन की चपेट में आ गया, जब रात्रि को परिवार गहरी नींद में सो रहा था। क्योंकि यह दुर्घटना रात्रि के हुई इसकी वजह से किसी को भी इसकी जानकारी नहीं मिली। सुबह सवेरे एक ग्रामीण ने जब यह मंजर देखा तो उसे चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। जिसके बाद उसने ग्रामीणों को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया।

बताया गया है कि तीन बच्चों सहित एक महिला की दुर्घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। जबकि एक 6 वर्षीय अमीषा व 30 वर्षीय प्रदीप को सुरक्षित बाहर निकाला गया था, लेकिन अमीषा ने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे में प्रदीप पुत्र दौलत राम गांव राक्सोड़ी पोस्टऑफिस रोनहाट के तीन बच्चों व एक 7 साल की भांजी सहित पत्नी की मौत हो गई है। मृतकों की पहचान ममता (27) पत्नी प्रदीप, इशिता (8) पुत्री प्रदीप,अमीषा (6) पुत्री प्रदीप, एरंग (2) पुत्री प्रदीप व अकांशिका (7) पुत्री तुलसीराम निवासी हलाहं शिलाई के रूप में हुई है। अकांशिका प्रदीप की भांजी है, जो मामा के घर आई हुई थी।

सिरमौर के उपायुक्त आरके गौतम ने कहा है कि सिरमौर में मृतकों का आंकड़ा 6 है। उन्होंने बताया कि नौहराधार में भूस्खलन के कारण एक की मौत हुई है, जबकि बडू साहिब में करंट लगने से एक की मौत हुई है। उपायुक्त ने बताया कि शिलाई उपमंडल में भूस्खलन की चपेट में आने से एक घर में सो रहे चार सदस्यों की मौत के अधिकारिक सूचना मिली है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version