नाहन: ‘‘जो बात कही हमने उसे तुम भी समझ लेना, करना न नशा कोई ये सबको बता देना’’ यह सन्देश सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों ने आज नाहन विधान सभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मातर व सतीवाला में एक कार्यक्रम के दौरान दी। उन्होने लोगों से आग्रह किया कि यदि वह आने वाली नस्ल को नशे की प्रवृति सेबचाना चाहते हैं तो ग्रामीण स्तर पर नशा निवारण कमेटीयों का गठन करें व नशे के कारोबारियों की सूचना पुलिस को दें ।


इस कार्यक्रम के दौरान कलाकारों ने स्थानिय भाषा में नाटक भी प्रस्तुत किया जिससे लोगों को मनोंरजन के साथ-साथ प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी, उन्होंने नाटक में सामाजिक सुरक्षा पंेशन, सहारा योजना, व मुख्यमंत्री शहरी आजीविका गारंटी योजना के तहत शहरी क्षेत्र में भी 120 दिनों का रोजगार प्रदान करने व जनमंच से शीघ्र समस्याओं के निपटान की जानकारी दी। इसी प्रकार का जागरूकता कार्यक्रम रेणुका जी विधान सभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत छछेती व भरोग बनेडी में भी आयोजित किए गए ।
इन कार्यक्रमों में ग्राम पंचायत छछेती के प्रधान रमेशचंद, भरोगबनेडी की प्रधान अंजना शर्मा व मातर की प्रधान अलका उप-प्रधान लियाकत अली,सतीवाला में प्रधान कमल शर्मा उप-प्रधान यशवंत तोमर , वार्ड सदस्यों के अलावा स्थानीय लोगों ने भाग लिया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version