नाहन: मुम्बई व दिल्ली की तर्ज पर देवभूमि हिमाचल प्रदेश में भी हत्या के बाद सूटकेस में लाशों का सिलसिला शुरू हुआ है। नाहन से करीब आठ किलोमीटर दूर मारकंडा नदी के किनारे आठ-नौ साल की बच्ची के अलावा एक महिला का शव अलग-अलग सूटकेस में बरामद होने से क्षेत्र में सनसनी फेल गई है। अंबाला-देहरादून राष्ट्रीय उच्च मार्ग-72 पर पुलिस ने एक सूटकेस में बच्ची का शव बुधवार रात बरामद कर लिया था। लेकिल आज सुबह झाडियों में एक ओर सूटकेस नजर आया जिसे पुलिस अधीक्षक के मौके पर पहुंचने के बाद खोला गया तो हत्या का एक ओर सनसनी खेज खुलासा हुआ।

बच्ची के शव की तरह करीब तीस साल की महिला के शव के हाथ-पांव भी बंधे हुए थे । शव को 32 इंच के सूटकेस में ठूसकर बंद किया गया था। हालांकि स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मरने वाली बच्ची व महिला के बीच क्या संबंध था लेकिन शुरूआती छानबीन में यह लग रहा है कि मां-बेटी की हत्या के बाद शव को सूटकेसों में ठिकाने लगाने के लिए देवभूमि में मारकंडा नदी के किनारे को चुना गया। पुलिस अधीक्षक समेत समूचा पुलिस विभाग हत्यारों के सुराग ढंूढने में लगा हुआ है लेकिन हत्यारे इतने शातिर थे कि मौके पर पुलिस को अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

शुरूआती छानबीन में हत्यारों के तार सीमा पार से जुडे होने के कयास लगाए जा रहे है। उल्लेखनीय है कि घटना स्थल से तीस से चालीस किलोमीटर की दूरी पर उत्तराखंड, उतरप्रदेश व हरियाणा की सीमाएं शुरू हो जाती है। उधर पुलिस अधीक्षक पुनीता भारद्वाज ने बताया कि दोनों शवों को कब्जों में ले लिया गया है तथा 302 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version