नाहन : हरिपुरधार के अमन चौहान ने 93.7% अंक के साथ जेईई मेन 2024 परीक्षा पास करके अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। अमन हरिपुरधार के दिवड़ी – खड़ाह गांव से सम्बन्ध रखता है। उसके पिता जी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हरिपुरधार में क्लर्क और माता जी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है। गौरतलब हो कि अमन ने अपनी आठवीं कक्षा तक की शिक्षा मां भगवती पब्लिक स्कूल हरिपुरधार से ग्रहण की है और यहीं से नौवीं कक्षा के लिए नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा पास की।

अमन ने मार्च 2023 में बारहवीं कक्षा की परीक्षा नवोदय विद्यालय नाहन से पास करके CSRL ONGC Super 30 के कांगड़ा स्थित कोचिंग सेंटर से मात्र सात महीने की कोचिंग लेकर यह कामयाबी हासिल की।

अमन की इस उपलब्धि से स्कूल सहित पूरे गांव में हर्षोल्लास है। विदित हो कि मां भगवती पब्लिक स्कूल हरिपुरधार के विद्यार्थी एच. ए. एस., नर्सिंग आफिसर, पीएमटी, सैनिक स्कूल, नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा जैसी अनेक परीक्षाएं उत्तीर्ण करके आज कईं ऊंचे पदों पर कार्यरत है । इस अवसर पर मां भगवती पब्लिक स्कूल हरिपुरधार की प्रधानाचार्य ने कहा कि अमन की कामयाबी से सभी विद्यार्थियों को नई दिशा और प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने अपने पूर्व छात्र को उसकी इस कामयाबी के लिए बधाईयां दी और जेईई एडवांस के लिए शुभकामनाएं भी दी ।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version