न्यू एरा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने रैली के माध्यम से स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया

नाहन : पर्यावरण दिवस को लेकर न्यू एरा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने आज शहर में जागरूकता रैली निकाली। रैली के माध्यम से बच्चों ने स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

स्कूल के अध्यापक मनीष ठाकुर ने बताया कि आज बच्चों द्वारा यह जागरूकता रैली निकाली गई है जिसमें बच्चों ने स्कूल से लेकर शमशेर विला राउंड , कोर्ट परिसर एसडीएम कार्यालय और डीसी कार्यालय के आसपास सफाई की और प्लास्टिक कचरे को इकट्ठा किया। रैली के दौरान बच्चों ने बैनर और स्लोगन के माध्यम से लोगों को स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया।

new era public school nahan

उन्होंने बताया कि 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया और अलग-अलग संस्थानों मे अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए गए परंतु यह प्रक्रिया निरंतर रहनी चाहिए तभी सही रूप में पर्यावरण का संरक्षण हो सकेगा। उन्होंने कहा कि बढ़ते प्रदूषण और प्लास्टिक कचरे की वजह से दिन प्रतिदिन तापमान में बढ़ोतरी हो रही है जिसकी वजह से लोगों को घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए निजी तौर पर प्रयास किए जाने चाहिए और अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए ताकि पर्यावरण में हो रहे संतुलन को ठीक किया जा सके।

Demo