श्री रेणुका जी: ददाहू बस स्टैंड एक निजी बस ने स्थानीय जाने-माने व्यापारी को अपनी चपेट में ले लिया, हादसे में बुजुर्ग व्यापारी की टांग टूट गई है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार बुजुर्ग व्यापारी जब अपनी दुकान से निकल कर कुछ सामन लेकर वापिस लौट रहे थे, तो अचानक एक निजी बस ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया । गनीमत यह रही कि समय रहते लोगों ने चिल्लाना शुरू कर दिया और तुरंत ही बस चालक ने बस रोक दी। स्थानीय लोगों ने तुरंत ही बुजुर्ग व्यक्ति को बस के नीचे से बाहर निकाला गया और उपचार के लिए स्थानीय सिविल अस्पताल ददाहू में ले जाया गया। जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद तुरंत ही किसी हड्डी विशेषज्ञ से इलाज के लिए रेफर किया गया। बताया जाता है कि बुजुर्ग व्यक्ति की टांग में गंभीर चोट आई है।

ददाहू अस्पताल में व्यवस्थाओं की खुली पोल

इस मामले ने एक बार फिर सिविल अस्पताल ददाहू में व्यवस्थाओं की पोल खोल दी है | यहां सुविधाए उपलब्ध नहीं होने के कारण अक्सर मरीज परेशान हो जाते है । दशकों से यहां केवल प्राथमिक उपचार के साथ ही मरीज को रेफर कर दिया जाता है। दशकों से अनदेखी के शिकार इस अस्पताल में ना तो उचित इलाज की व्यवस्था है और ना ही उचित उपकरण हैं ।

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो निजी बस को बस स्टैंड पर पार्क करने के दौरान यह हादसा पेश आया | इस प्रकार के हादसे इस बस स्टैंड पर पहले भी पेश आए हैं, लेकिन अभी तक न तो प्रशासन द्वारा कोई कदम उठाए गए, ना ही सरकार की नींद खुली है | आलम यह है की ददाहू बस स्टैंड का मुद्दा राजनीति का अखाड़ा बनकर रह गया है। स्थानीय लोगों ने इस मामले में जल्द से जल्द सख्त कार्यवाही करने की मांग की है। लोगों का कहना है कि बस स्टैंड को जल्द से जल्द सरकार द्वारा चिन्हित की गई जगह पर शिफ्ट किया जाए।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version