मंडी: हिमाचल प्रदेश में पुरानी पेंशन की बहाली के लिए लंबे समय से संघर्षरत न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ ने मंडी में आयोजित बैठक में 3 मार्च को प्रदेश सरकार का घेराव करने का निर्णय लिया है | शनिवार के दिन मंडी में आयोजित न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ की राज्य स्तरीय बैठक के दौरान कहा कि अब प्रदेश सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने का समय आ गया है। बैठक में महासंघ के साथ जुड़े प्रदेश भर से पदाधिकारियों व कर्मचारियों ने हिस्सा लिया और आगामी रणनीति तैयार की।

न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए अब महासंघ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी से शिमला तक पैदल पथ यात्रा निकालकर बजट सत्र के दौरान प्रदेश सरकार का घेराव करेगा । न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि शिमला में इस दौरान एक लाख से अधिक कर्मचारी एकत्रित होंगे। उन्होंने कहा कि महासंघ लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्षरत है लेकिन सरकार के द्वारा कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगले सत्र के दौरान सरकार का घेराव कर सरकार को झुकने के लिए मजबूर किया जाएगा।

प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर का कहना है कि धर्मशाला में रैली के बाद महासंघ की प्रदेश के सरकार के साथ बैठक भी हुई। बैठक में प्रदेश सरकार को सुझाव दिया गया था कि यदि सरकार पुरानी पेंशन बहाल करती है, सरकार को वित्तीय घाटा नहीं बल्कि 4 हजार करोड़ राजस्व कोष की वृद्धि होगी। वहीं न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ का कहना है कि 2 महीने बीत जाने के बाद भी सरकार ने अभी तक कमेटी का गठन नहीं किया है। महासंघ का कहना है कि सरकार अब कमेटी के गठन को छोड़ पुरानी पेंशन बहाल करें।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version