नाहन : रांची टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय स्पिनरों ने इंग्लिश टीम की कमर तोड़ दी । टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 145 रन ऑल आउट कर दिया। दो सेशन से भी कम समय में भारतीय टीम ने इंग्लैंड की पारी को समेत दिया।
दूसरे दिन का खेल खत्म हो जाने तक टीम इंडिया ने सात विकेट के नुकसान पर 219 रन बना दिए थे। तीसरे दिन ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव की जोड़ी पर भारत के स्कोर को इंग्लैंड के स्कोर के नजदीक ले जाने की जिम्मेदारी थी । दोनों खिलाड़ियों के बीच 76 रन की साझेदारी हुई। इस पार्टनरशिप और बाद में कुछ हद तक आकाश दीप ने ध्रुव जुरेल का अच्छा साथ दिया और भारतीय टीम के स्कोर को 300 तक पहुंचा दिया। लंच ब्रेक से पहले ही भारत की पारी को 307 रन पर सिमट गयी। युवा बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने 90 रन की शानदार पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 4 लम्बे छक्के भी लगाए।

इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 46 रनों की बढ़त मिली थी। इस तरह भारतीय टीम के सामने 192 रनों का टारगेट है। भारत के लिए रवि अश्विन सबसे कामयाब गेंदबाज रहे उन्होंने इंग्लैंड के 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। जबकि कुलदीप यादव ने 4 विकेट झटके। रवीन्द्र जडेजा ने 1 विकेट अपने नाम किया।
तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. भारत ने बिना कोई विकेट खोए 40 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स के समय रोहित शर्मा 24 और यशस्वी जायसवाल 16 रनों पर नाबाद लौटे। अब भारत को जीत के लिए चौथे दिन 152 रन और बनाने हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version