मंडी: महिला सशक्तिकरण को लेकर जन जागरूकता के लिए राष्ट्रीय एवं राज्य महिला आयोग के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को मंडी के इन्दिरा मार्केट परिसर में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. डेजी ठाकुर ने की ।

इस अवसर पर डॉ. डेजी ठाकुर ने बताया कि महिला आयोग द्वारा महिला सशक्तिकरण की दृष्टि से प्रदेश में विभिन्न जिलों में इस तरह के नुक्कड़ नाटक आयोजित किए जा रहे है। इनका उद्देश्य महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने बताया कि नाटक के माध्यम से लोगों को बेटियों की शादी 21 वर्ष की आयु के बाद करने के लिए प्रेरित किया गया, ताकि बेटियां अपना जीवन संवार सकें तथा पढ़ाई-लिखाई की ओर ध्यान देकर अपने भविष्य को मजबूत बना सकें।

उन्होंने कहा कि समाज के विकास के लिए यह बेहद जरुरी है की लड़कियों को शिक्षा में किसी तरह की कमी न आने दें क्योंकि उन्हें आने वाले समय में समाज को एक नई दिशा देनी है। उन्होंने कहा कि नाटक के द्वारा यह संदेश शिमला, मंडी और कुल्लू में नुक्कड़ नाटक आयोजित कर संप्रेषित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा महिला सशक्तिकरण तथा महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शक्ति बटन ऐप तथा अन्य सुविधाओं के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर बाल कल्याण परिषद की महासचिव पायल वैद्य भी उपस्थित थीं ।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version