श्री रेणुका जी: सोमवार को डी. ए.वी.एन. पब्लिक स्कुल ददाहू में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस धूमधाम से मनाया गया । विद्यालय ने इस अवसर पर एक जागरूकता रैली निकाली,| रैली में विज्ञान की उपलब्धियों को लेकर बच्चों ने नारे लगाए | यह रैली स्कूल परिसर से शुरू होकर समस्त ददाहू कस्बे से होते हुए ददाहू तहसील का चक्कर लगाकर वापिस स्कूल प्रांगण में पहुंची । इसके उपरान्त विद्यालय में विभिन्न कक्षाओं ने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । इसमें कक्षा नवीं से दसवीं तक वरिष्ठ वर्ग और कक्षा छठी से आठवीं तक कनिष्ठ वर्ग के लिए भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

विज्ञान वरदान या अभिशाप विषय पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता के वरिष्ठ वर्ग में शरण्या ने प्रथम , रीतिका ठाकुर ने द्वितीय और राधिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । कनिष्ठ वर्ग में हिमानी और यशस्विनी ने प्रथम , साक्षी ने द्वितीय और स्नेहा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। नर्सरी से द्वितीय कक्षा तक कविता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

प्रतियोगिता में नर्सरी में प्राची, प्रियल, और प्रियम ने प्रथम, वंशिका, आव्या आरव ने द्वितीय और अमन, पलक, गौरव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । पहली और दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए भी कविता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । इसमें शुभम , रिपांशु और गुनगुन ने  प्रथम, ओजस्वी, तेजस्वी ओर पायल ने द्वितीय स्थान, इशिका, निधि और आरोही ने कविता प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया। सभी विजेता प्रतियोगियों को विद्यालय के प्रधानाचार्य ने पुरस्कार वितरित करें और सभी विद्यार्थियों को भविष्य में सभी प्रतियोगिताओं में बढ-चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया |

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version