नई दिल्ल : रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का आज छठवां दिन है और इस बीच आज एक भारतीय छात्र की मौत का भी दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। बताया जाता है कि यूक्रेन में आज सुबह गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की उस समय मौत हो गई जब वह खाना लेने के लिए बाहर निकला था, विदेश मंत्रालय ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा है कि खार्किव में रुसी बमबारी के दौरान एक भारतीय छात्र की जान चली गई है।। बताया जाता है कि छात्र कर्नाटक के हावेरी का रहने वाला था | यह हादसा उस समय हुआ जब रूसी सैनिकों ने मंगलवार को एक सरकारी इमारत को उड़ा दिया।

विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, “गंभीर दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खार्किव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई। मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है। हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।”

सैटेलाइट इमेज में कीव के उत्तर-पश्चिम में मार्गों पर रूसी सैन्य वाहनों का एक लंबा काफिला दिखाया गया है। अमेरिका की एक अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी कंपनी द्वारा जारी तस्वीरों में सैकड़ों टैंक, टो किए गए तोपखाने, बख्तरबंद और लॉजिस्टिक वाहन देखे जा सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक़ तकरीबन 16,000 भारतीय छात्र अभी भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं। कई छात्रों ने सोशल मीडिया पर भूमिगत बंकरों, मेट्रो स्टेशनों और बम आश्रयों से तस्वीरें और वीडियो साझा किए हैं, जहां वे पिछले गुरुवार को रूसी हमले शुरू होने के बाद से छिपे हुए हैं। छात्रों की शिकायत है कि उन्हें ट्रेनों में बैठने नहीं दिया गया या अधिकारियों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version