चंबा: चलो चंबा अभियान के तहत आयोजित किए गए सात दिवसीय पंगवाल स्नो फेस्टिवल का समापन पांगी मुख्यालय किलाड़ के राम लीला मैदान में किया गया। फेस्टिवल के तहत आयोजित आज के कार्यक्रम में आवासीय आयुक्त बलवान चंद बतौर मुख्य अतिथि और उपमंडलाधिकारी रजनीश शर्मा विशेष रूप से मौजूद रहे । कार्यक्रम में विभिन्न महिला मंडलो द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए जिसमें महिलाओं द्वारा प्रस्तुत मुखौटा नृत्य विशेष रूप से आकर्षण रहा ।

मुखौटा नृत्य में महिलाओं ने मुखोटे पहन के नृत्य कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इसके अतिरिक्त मिस्टर एंड मिस स्नो फेस्ट का फाइनल राउंड भी आयोजित किया गया जिसमें राजकीय महाविद्यालय के सचिन मिस्टर फेस्ट जबकि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला किलाड़ की मीनाक्षी मिस फेस्ट बनी।

इस अवसर पर आवासीय आयुक्त पांगी बलवान चंद ने स्नो फेस्टिवल के सफल आयोजन के लिए पांगी की समस्त जनता सहित उपमंडल के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का भी धन्यवाद किया । उन्होंने कहा कि पांगी की संस्कृति और पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस फेस्टिवल का आयोजन किया गया । इस दौरान उन्होंन लोगो को “स्वच्छ पांगी स्वस्थ पांगी” का नारा भी दिया ।

उन्होंने लोगों को पांगी घाटी को स्वच्छ रखने का आह्वान किया और लोगों को नशे जैसी कुरीतियों से दूरी बनाए रखने को भी कहा । उन्होंने यह भी कहा कि पंगवाल स्नो फेस्टिवल का शुभारंभ 16 मार्च से किया गया था और स्नो फेस्टिवल के तहत 16 मार्च से 22 मार्च तक विभिन्न कार्यक्रमों के तहत खेल प्रतियोगिताएं एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके अतिरिक्त विभिन्न विभागों द्वारा प्रदेश द्वारा चलाई जा रही जन कल्याण से संबंधित प्रदर्शनी भी लगाई गई। उन्होंने यह भी कहा कि इस दौरान स्थानीय व्यंजनों व पारंपरिक उत्पादों को भी विशेष तौर पर प्रदर्शित किया गया।

आवासीय आयुक्त ने आज कार्यक्रम के तहत रस्साकशी के फाइनल मैच के विजेता पंगवाल लोकल्स व पंगवाल स्नो फेस्टिवल में करवाई गई खेल प्रतियोगिताओं और अन्य सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी पुरस्कार वितरित किये ।
कार्यक्रम में विभिन्न अधिकारियों सहित ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधि और भारी संख्या में स्थानीय लोग भी मौजूद रहे ।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version