राजगढ़ की U-14 गर्ल्स टीम ने जिला स्तरीय टूर्नामेंट में “ऑल राउंड बेस्ट” का खिताब जीता

नाहन : पांवटा साहिब में आयोजित पांच दिवसीय अंडर-14 जिला स्तरीय छात्रा टूर्नामेंट का समापन रविवार को बिबीजीत कौर स्कूल में हुआ। इस प्रतियोगिता में जिले भर की विभिन्न टीमों ने भाग लिया, और कई खेलों में प्रतिस्पर्धा की। राजगढ़ की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया।

इस प्रतियोगिता में विभिन्न खेलों के मुकाबले हुए। कबड्डी में शिलाई की मजबूत टीम ने रोमांचक मुकाबले में राजगढ़ को हराया। वॉलीबॉल में राजगढ़ ने शिलाई को हराकर जीत दर्ज की, जबकि खो-खो में पांवटा साहिब ने राजगढ़ को पराजित किया। बैडमिंटन में नोहराधार की टीम ने राजगढ़ को हराया। हॉकी में सौतन ने मानपुर देवरा को 6-0 से हराया, जबकि बास्केटबॉल में गुरु नानक मिशनरी स्कूल पांवटा साहिब ने जामना स्कूल को हराया। हैंडबॉल में कोटड़ी व्यास ने कफोटा को हराया, और जूडो तथा कुश्ती में कफोटा ने पहले स्थान पर कब्जा किया।

u 14 girls winner rajgarh

लोक नृत्य में संगड़ाह ब्लॉक ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, एकांकी नाटक में राजगढ़ ब्लॉक ने जीत हासिल की, और ग्रुप सांग में गुरु नानक मिशनरी स्कूल पांवटा साहिब ने शीर्ष स्थान पर अपनी जगह बनाई।

समापन समारोह में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने खेलों के महत्व के बारे में बताया और बच्चों को नशे से दूर रहने की सलाह दी। कार्यक्रम में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में नीना कौशिक और डॉक्टर रमनदीप कश्यप ने भी हिस्सा लिया।

राजगढ़ की टीम को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए “ऑल राउंड बेस्ट” का खिताब दिया गया। चौधरी किरनेश जंग ने खेलों को बच्चों के मानसिक और शारीरिक विकास के लिए आवश्यक बताते हुए कहा कि ऐसे आयोजन युवाओं को सशक्त बनाने और सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं। समारोह के अंत में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया और छात्रों की सराहना की गई।

समारोह में पूर्व प्रधान पातलियों दाताराम, पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष मोहब्बत अली, बीबीजीत कौर स्कूल चेयरमैन अशोक गोयल, स्कूल प्रधानाचार्य पदम परमार, भूपेंद्र चौहान, एसएचओ पांवटा प्रताप तोमर, मायाराम कपूर, एडीपीओ धर्मपाल ठाकुर, वीर सिंह चौहान, रेखा ठाकुर, जवाहर सिंह, मोनू आदि लोग भी उपस्थित रहे।