नई दिल्ली: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और दिग्गज लेग स्पिन गेंदबाज शेन वार्न का शुक्रवार को 52 साल की उम्र में ‘दिल का दौरा’ पड़ने से निधन हो गया है ।ऑस्ट्रेलियाई मीडिया आउटलेट (फॉक्स स्पोर्ट्स) को दिए एक बयान में वार्न के प्रबंधन ने इस बात की पुष्टि की है। फॉक्स स्पोर्ट्स के अनुसार, वार्न के प्रबंधन ने एक संक्षिप्त बयान जारी किया कि थाईलैंड के कोह समुई में एक दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

बयान के अनुसार, “शेन अपने विला में बेहोश पाए गए और चिकित्सकों के प्रयासों के बावजूद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। 24 घंटे से भी कम समय पहले वार्न ने एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रॉड मार्श के निधन पर श्रद्धांजलि दी थी। वार्न ने कहा, “वह हमारे महान खेल के महान खिलाड़ी थे और कई युवा लड़कों और लड़कियों के लिए प्रेरणा थे। रॉड ने क्रिकेट के बारे में बहुत ध्यान रखा और बहुत कुछ दिया – खासकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को।”

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जानेमाने, वार्न ने 1992 में क्रिकेट जगत में प्रवेश करने के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट खेले और 708 विकेट लिए। अपने 194 एक दिवसीय मैचों में, वार्न ने 293 विकेट गिराए। शेन वार्न को क्रिकेट जगत में सबसे बेहतरीन लेग स्पिन गेंदबाज माना जाता था। उनके दृढ़ निश्चय और लीक से हटकर सोच ने उन्हें बाकी लोगों से अलग कर दिया। वार्न ने 1999 में ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप जीत और 1993 और 2003 के बीच पांच एशेज जीतने वाली टीमों के सदस्य थे। 2013 में सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग और अन्य 20-20 प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया |

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version