श्री रेणुका जी: हिमाचल प्रदेश सिरमौर कला संगम ने अपने संस्थापक अध्यक्ष ब्रह्मलीन आचार्य चंद्रमणि वशिष्ठ के 94 जन्मदिवस के अवसर पर 65 वें राष्ट्रीय अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। ददाहू के बायरी में आयोजित इस समारोह में कला, साहित्य, समाज सेवा, लोकगीत व संगीत आदि के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाएं व बहुमूल्य योगदान देने वाले देश भर के 11श्रैष्ठजनों को विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित व अलंकृत किया गया।

हिमाचल पुलिस उप महानिरीक्ष सौम्या साम्बशिवन समारोह की मुख्यातिथि रही। उन्होंने अपने संबोधन में कहा संगम का यह प्रयास सरहानिय है इससे लोगों में और बेहतर करने का मनोबल बढ़ता है । जबकि पतंजलि विश्वविद्यालय हरिद्वार के प्रतिकुलपति प्रो.महावीर अग्रवाल ने समारोह की अध्यक्षता की। हरिद्वार के डॉ.मनोहर लाल आर्य व वरिष्ठ पत्रकार अरविंद गोयल समारोह के विशिष्ट रहें।

संगम के कार्यकारी अध्यक्ष आचार्य ओमप्रकाश राही ने अपने संबोधन में सम्मानित होने वाली सभी विभूतियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस वर्ष सम्मानित होने वाले श्रेष्ठजनों में साहित्य के लिए हरियाणा से डॉ.रश्मि बजाज, हिमाचल से आचार्य सुरेश भारद्वाज व प्रतिभा शर्मा के नाम शामिल हैं। जबकि समाजसेवा के क्षेत्र में हिमाचल के रामभज चौहान, हरियाणा के रोहित कौशिश व सिविल अस्पताल ददाहू के प्रभारी डॉ.अशोक ठाकुर व हिमाचल के सचिन ओबराय को सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा यह वे सभी लोग हैं जिन्होंने अपने-अपने कार्य क्षेत्र में बेहतर करने का प्रयास किया है। यह

किसी सम्मान के मोहताज नहीं है कला संगम ऐसे लोगों को सम्मानित कर गोरवांछित महसूस करता है। वही संगीत के क्षेत्र में बेहतर करने के लिए हिमाचल के डॉ.मदन झाल्टा, लोकसंगीत के लिए कपिल शर्मा, संस्कृत सेवार्थ शिवा शर्मा और चित्रकला के क्षेत्र में राहुल शर्मा को सम्मानित किया गया। समारोह के दौरान शास्त्रीय संगीत,सुगम संगीत व लोकसंगीत पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आकर्षण का केंद्र रहेंगे। कार्यक्रम में पहुंचे सैकड़ो लोगों ने कार्यक्रम का आनंद उठाया तथा सम्मानित होने वाली विभूतियों को शुभकामनाएं दी।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version