सोलन: कुल्लू  में आयोजित दो दिवसीय राज्यस्तरीय कला उत्सव में जिला सोलन का बेहतर प्रदर्शन रहा।  डाइट सोलन के प्रिंसिपल डॉ.शिव कुमार शर्मा ने जिला के सभी विजेताओं को बधाई दी और उम्मीद जताई कि वह राष्ट्रीयस्तर पर भी प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

 जिला कला उत्सव समन्वयक मधु ठाकुर ने बताया कि शास्त्रीय नृत्य में सेंट ल्यूक्स सोलन की साक्षी नौटियाल, संगीत वादन वाद्य में एससीवी थापर सीसे स्कूल अर्की की भूमिका व शास्त्रीय संगीत गायन में सीसे स्कूल धुंधन के भास्कर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। मधु ठाकुर ने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की तमन्ना को स्थानीय खिलौने एवं खेल में और रोहित को पारंपरिक लोकसंगीत गायन में दूसरा स्थान मिला। सीसे स्कूल अर्की आस्था को पारंपरिक लोक संगीत गायन, सीसे स्कूल धुंधन के हिमांशु मिश्रा तथा ईशा ने नाटकएकल अभिनय, काजल ने दृश्य कला त्रीआयामी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

ये प्रतियोगिताएं हुई कुल्लू में…

यह उत्सव पारंपरिक लोक कलाओं और शास्त्रीय कलाओं की विभिन्न शैलियों पर केंद्रित था। इस प्रतियोगिता शास्त्रीय संगीत गायन, पारंपरिक संगीत गायन, लोक संगीत गायन, अनवध वाद्य संगीत वादन, संगीत वादन स्वर वाद्य, शास्त्रीय नृत्य, लोकनृत्य, दृश्य कला द्वि आयामी, दृश्य कला त्री आयामी, स्थानीय खिलौने एवं खेल तथा नाटक एकल अभिनय के क्षेत्र में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

डाइट सोलन के मीडिया प्रभारी डॉ. रामगोपाल शर्मा ने  बताया कि विजेता प्रतिभागी उड़ीसा में होने वाली कला उत्सव राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिमाचल का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version