सोलन: सेवानिवृत आईएफएस अधिकारी व सारथी स्वयंसेवी संस्था के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ.जीआर साहिबी ने कहा कि  एनएसएस का आदर्श वाक्य है  नॉट मी बट यू, जो नि:स्वार्थ सेवा की आवश्यकता को पुष्ट करता है।  डॉ.साहिबी बुधवार को सोलन के ब्वॉयज सीसे स्कूल में एनएसएस के सात दिवसीय विशेष शिविर के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि छात्रों को संबोधित कर थे। उन्होंने कहा कि ऐसे शिविरों से छात्रों के विकास और दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण को समझने में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि जो एनएसएस के स्वयंसेवक हैं, वह सदा समाज के लोगों की भलाई के लिए प्रयास करेंगे। उन्होंने साथ ही बच्चों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया । उन्होने कहा कि प्रकृति से छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। उन्होंने स्कूली से अपील की कि वह अधिक से अधिक पौधरोपण करें ताकि हमारा पर्यावरण स्वच्छ रहे। इस मौके पर उन्होंने सभी एनएसएस स्वयंसेविकों को समृतिचिन्ह प्रदान किए।

 इस मौके पर लायंनस क्लब सोलन की प्रधान परमजीत कौर ने भी एनएसएस शिविर के सफल आयोजन के लिए स्कूल प्रबंधन को बधाई दी। एनएसएस की कार्यक्रम अधिकारी कल्पना परमार ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और सात दिवसीय शिविर की रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान सुबह योग, शारीरिक व्यायाम, दिन में बौद्धि सत्र व अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि एनएसएस शिविर का उद्घाटन स्कूल प्रिंसिपल डॉ.दिशा शर्मा ने किया था। बौद्धिक सत्र में एमएस पंवार इंस्टीट्यूट सोलन के निदेशक डॉ. बीएस पंवार ने बच्चों के कैरियर के चयन पर, सोलन हाकी क्लब की  शीला कौशल ने खेलों के महत्व पर प्रकाश डाला। इसके अलावा मीनाक्षी भारद्वाज ने हैल्थ एंड हाईजिन, आपदा प्रबंधन, मीडिया एवं सोशल मीडिया समेत अन्य विषयों की स्वयंसेवियों को जानकारी दी गई।

स्कूल के कार्यकारी प्रधानाचार्य भरत शर्मा ने सभी अतिथियों, स्कूल स्टाफ व स्कूल प्रबंधन समिति से आए सदस्यों का धन्यवाद किया।

इस मौके पर स्कूल स्टाफ की ओर से लायंनस क्लब की सोलन की  महासचिव बिंदू पटालिया, मंजू बंसल, कविता मिट्ठू व बृज गोयल के अलावा डीपीई मोहन सिंह चौहान, कमलेश चंदेल, विक्रम विशाल, पीईटी अशोक, जया शर्मा, भीष्म, चमन, राकेश गुप्ता, सुनील शर्मा, नीना शर्मा, बनिता शर्मा, निशा ठाकुर, जया भारद्वाज, मीनू, कविता, हेमलता, कुसुम अवस्थी समेत समस्त स्टाफ व एसएमसी मेंबर मौजूद रहे। इस मौके पर स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर वाहवाही लूटी।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version