जम्मू : कल शाम जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हमला किया, जिसमें 9 लोग मारे गए और 33 घायल हो गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने वाहन पर अंधा-धुंध गोलीबारी की, जिससे चालक वाहन पर नियंत्रण खो दिया और वाहन गहरी खाई में गिर गया। यह हमला पोनी क्षेत्र के तेरयाथ गांव के पास शिव खोड़ी मंदिर से कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही बस पर हुआ।

रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने बताया कि ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई और शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया और शिव खोड़ी से कटरा के लिए निकली बस पर गोलीबारी की। चालक ने संतुलन खो दिया और वाहन खाई में गिर गया।

अब तक इस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई है और 33 अन्य घायल हो गए हैं और उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने कहा कि मृतकों की पहचान अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चलता है कि वे सभी उत्तर प्रदेश के हैं।
अमित शाह बोले- दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा
अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए हमले की घटना से बहुत दुखी हूं। उपराज्यपाल और डीजीपी, जम्मू-कश्मीर से बात की और घटना के बारे में जानकारी ली। इस कायरतापूर्ण हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें कानून के शिकंजे में लिया जाएगा। स्थानीय प्रशासन तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहा है। ईश्वर मृतकों के प्रियजनों को इस पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करें। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी प्रार्थना करता हूं।
योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर किया पोस्ट
जम्मू-कश्मीर में तीर्थ यात्रियों की बस पर हुआ कायराना हमला अत्यंत दु:खद है।मेरी ओर से दिवंगत पुण्यात्माओं को विनम्र श्रद्धांजलि! मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और सभी घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को तत्काल स्थानीय प्रशासन से संपर्क कर प्रदेश के घायलों के समुचित उपचार और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version