नाहन : क्रिकेट का त्योहार शुरू हो चुका है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पहले 7 अप्रैल तक के शेड्यूल का ऐलान किया था। आज आईपीएल 2024 के बाकी मैचों का कार्यक्रम जारी कर दिया है। सबसे जरूरी बात ये है कि इस बार आईपीएल का कोई भी मैच विदेश में नहीं होगा। पूरे 74 मैच भारत में ही खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के प्लेऑफ मुकाबले अहमदाबाद और चेन्नई में होंगे। पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर 21 और 22 मई को मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा क्वालीफायर और फाइनल 24 और 26 मई को चेन्नई के चेपॉक में होगा।

प्लेऑफ के लिए अहमदाबाद और चेन्नई को चुनना चौंकाने वाली बात नहीं है। पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस फाइनल में खेले थे, इसलिए उनके घरेलू मैदानों को चुना गया है। चैंपियन बनने वाले शहर चेन्नई को फाइनल की मेजबानी मिलेगी, जहां सीजन का पहला मैच भी खेला गया था। पहले 21 मैचों की तारीखें पहले ही बताई जा चुकी थीं। अब बाकी के मैच 8 अप्रैल, सोमवार से शुरू होंगे। दूसरे चरण की शुरुआत भी चेन्नई सुपर किंग्स के मैच से होगी। मौजूदा चैंपियन 8 अप्रैल को चेपॉक में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेंगे। यह मैच रात को होगा।

धर्मशाला और गुवाहाटी में होगे 2-2 मैच

दूसरे चरण के शेड्यूल के अनुसार, धर्मशाला में दो मैच होंगे. यह वेन्यू पंजाब किंग्स का दूसरा घर रहा है. यहां पंजाब की टीम 5 मई को सीएसके और 9 मई को आरसीबी के खिलाफ भिड़ेगी. गुवाहाटी में भी दो मुकाबले खेले जाएंगे. राजस्थान रॉयल्स की टीम यहां 15 मई को पंजाब और 19 मई को केकेआर से दो-दो हाथ करेगीधर्मशाला और गुवाहाटी में होगे 2-2 मैच

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version