सिरसा:  इनेलो सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कहा है कि देश का सम्मान सर्वप्रिय है। कॉमनवेल्थ गेम देश के सम्मान के साथ जुड़े हैं इसलिए जाट आरक्षण की मांग कर रहे लोगों को कॉमनवेल्थ गेम के रास्ते में रुकावट पैदा नहीं करनी चाहिए।वे आज यहां वरिष्ठ इनेलो नेता मोहनलाल जुनेजा के निवास पर पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। उनके साथ इनेलो जिला प्रधान निशान सिंह, जिला परिषद सिरसा के चेयरमैन डा. सीताराम, रतिया विधायक ज्ञानचंद ओड, पूर्व विधायक रणसिंह बैनीवाल, स्वतंत्र चौधरी, रमेश सिंगला, जगदीश झाझड़ा, राकेश सिहाग, प्रमोद बजाज, गुलशन जुनेजा, सरोज सांगा सहित कई इनेलो नेता मौजूद थे। चौटाला ने कहा कि कॉमनवेल्थ खेलों को लेकर पहले ही उहापोह का माहौल है। खेलों पर अनिश्चिंतता के बादल मंडरा रहे हैं।

जाट आरक्षण की मांग कर रहे लोग बिना वजह इस पचड़े में पड़ रहे हैं। जाटों को आरक्षण के मसले पर इनेलो की नीति स्पष्ट करते हुए चौटाला ने कहा कि हम आर्थिक आधार पर आरक्षण के पक्षधर हैं। जो भी लोग देश में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करते हैं चाहे वे किसी भी जाति के हों, उन्हें आरक्षण मिलना चाहिए। चौटाला ने बताया कि आजादी के बाद देश के निर्धन दलित तबके के उत्थान के लिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने उन्हें दस वर्ष के लिए आरक्षण प्रदान किया था लेकिन बाद में कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों के कारण यह स्वरुप बदल गया। उन्होंने बताया कि किसी भी विकसित देश अमेरिका, इंग्लैंड, जर्मनी, कनाडा में लोग आरक्षण की मांग नहीं करते। वहां लोगों के सामने रोजगार के अपार अवसर है। हमारे देश के पास रोजगार के अवसर नहीं हैं। केंद्र में सत्तारुढ सरकारों को रोजगार के अवसर पैदा करने चाहिए, उसके बाद आरक्षण की जरुरत तक नहीं रहेगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए चौटाला ने कहा कि कांग्रेस ने पूरे देश का वातावरण प्रदूषित कर रखा है। एक ओर तो सोनिया गांधी किसानों की उपजाऊ भूमि के अधिग्रहण न होने की बात कहती है, दूसरी ओर हरियाणा सरकार ने सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वढेरा की कम्पनी को करनाल-सोनीपत के पास सैकड़ों एकड़ जमीन औने-पौने दामों पर दे दी है।

मैयड़ में पुलिस फायरिंग में मारे गए युवक की घटना के संदर्भ में उन्होंने कहा कि मैयड़ में हुई घटना के लिए हिसार के उपायुक्त जिम्मेवार है। उपायुक्त ने पहले आकर लोगों को उकसा दिया, उसके बाद एसपी ने आकर अपने हाथ से युवक को गोली मार दी। उन्होंने कहा कि एसपी के विरुद्ध 302 का केस दर्ज होना इस बात का प्रमाण है कि सरकार खुद स्वीकार करती है कि एसपी ने हत्या की है। चौटाला ने कहा कि मैयड़ में ऐसी कोई परिस्थितियां नहीं थी कि निहत्थे लोगों पर गोली चलाई जाए। मैयड़ की घटना के लिए इनेलो को जिम्मेवार ठहराने की बात पर चौटाला ने कहा कि यह सब कांग्रेस का षड्यंत्र हैं। जाट आरक्षण समिति का प्रधान यशपाल मलिक कांग्रेस का पिठ्ठू है, पूरे प्रदेश की जनता ने मैयड़ की घटना के बाद चैनलों पर उसे कांग्रेस के पक्ष में बयान देते सुना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के लिए किसी भी व्यक्ति की कीमत 10-20 लाख रुपए ही है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version