चंडीगढ: सिरसा में जननायक चौधरी देवीलाल विद्यापीठ में 6 से 13 सितंबर तक होने वाली टी-20 क्रिकेट लीग को बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल इंडिया की अनुमति मिल गई है जो जेसीडीएनसीए के लिए बड़ी उपलब्धि है। यह बात आज जननायक चौधरी देवीलाल नेशनल क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने जेसीडी विद्यापीठ में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता को बीसीसीआई के अधीनस्थ कराने के उद्देश्य से उन्होंने तथा जेसीडी विद्यापीठ के चेयरमैन अजय सिंह चौटाला ने आईसीसीआई के अध्यक्ष शरद पवार से मिलकर उन्हें जेसीडी विद्यापीठ में क्रिकेट के उत्कर्ष के लिए किए जा रहे प्रयासों के संदर्भ में जानकारी दी। इस जानकारी के बाद उन्होंने महज तीन दिनों के भीतर जेसीडी विद्यापीठ में होने वाली इस टी-20 क्रिकेट लीग को बीसीसीआई के बैनर तले होने की स्वीकृति प्रदान की। दिग्विजय सिंह चौटाला ने बताया कि प्रतियोगिता का उद्घाटन हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला करेंगे जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अलीखां पटौदी शिरकत करेंगे। इसके अलावा फिल्मी सितारे जाहिद खान और प्रख्यात सूफी गायक हंसराज हंस भी अपनी मधुर आवाज से दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। जेसीडीएनसीए के अध्यक्ष ने बताया कि प्रतियोगिता के समापन पर पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल विजेता एवं उपविजेता टीमों के खिलाडिय़ों को पुरस्कृत करेंगे। उनके साथ संजय दत्त और सुनील शेट्टी जैसी नामी फिल्मी हस्तियां भी मौजूद रहेंगी। इसके अलावा फिल्मी नायिका मेघना नायडू भी अपने क्रू मैंबर्स के साथ परफोरम करेंगी। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व 12 सितंबर को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैचों में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर मुख्य अतिथि होंगे। इस अवसर पर प्रख्यात पंजाबी कलाकार जसबीर जस्सी भी अपना प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने बताया कि सिरसा सिजलर्स की टीम ने इस ग्राउंड पर प्रदर्शनी मैच खेलकर पिच और लाइट्स का पूरी तरह अवलोकन कर लिया है और किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने बताया कि बांग्लादेश की टीम सिरसा पहुंच चुकी है और शनिवार साढ़े छह बजे सिरसा सिजलर्स के साथ वह प्रदर्शनी मैच खेलेगी। दिग्विजय सिंह चौटाला ने बताया कि जेसीडीएनसीए की ओर से 7 से 11 सितंबर तक दर्शकों के मैच देखने के लिए 25 रुपए की टिकट निर्धारित की गई है जबकि फाइनल मैच देखने के लिए 200 रुपए की टिकट निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि मैचों के दौरान सुरक्षा प्रबंधों का विशेष ध्यान रखा गया है और स्थानीय प्रशासन का इस दिशा में उन्हें भरपूर सहयोग मिल रहा है। उन्होंने बताया कि इस पूरी प्रतियोगिता के दौरान पूर्व टेस्ट क्रिकेटर योगराज सिंह अपने अनुभवों का लाभ सिरसा सिजलर्स की टीम को देंगे।

उन्होंने बताया कि सिरसा सिजलर्स की ओर से जो क्रिकेटर्स परफोरम करेंगे उनमें मुख्यत: प्रेम प्रतीक, तपन जैन, दीपक चौधरी, सौरभ तिवारी, पुनीत बिष्ट, शाबेज खान, ओमपाल, प्रदीप सांगवान, जेपी यादव, पवन नेगी, अभिषेक सखूजा, विकास लांबा, हकीकत सिंह व लखविंद्र आदि प्रमुख हैं। बरसात के मौसम को देखते हुए उन्होंने बताया कि इस बार प्रतियोगिता में सुपर सोकर्स का इंतजाम किया गया है जो बरसात के महज 20 मिनट बाद ही ग्राउंड के लेवल को मैच खेलने योग्य बनाएगा। उन्होंने बताया कि जननायक चौधरी देवीलाल विद्यापीठ प्रशासन केवल क्रिकेट ही नहीं बल्कि अन्य खेलों को भी बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह कृतसंकल्प है। दिग्विजय सिंह चौटाला ने बताया कि इस कड़ी में दिसंबर 2010 में जेसीडी विद्यापीठ में ही कबड्डी का अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट कराया जाएगा। इस अवसर पर उनके साथ टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में मीडिया संयोजक डॉ. जयप्रकाश, डॉ. राजेंद्र सिंह टाडा, स्पोट्र्स इंचार्ज मनमोहन सिंह व डॉ. रोशनलाल पूनिया आदि मौजूद थे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version