श्री रेणुका जी: अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की एक बैठक आज पंचायत घर ददाहू में संपन्न हुई। जनवादी महिला समिति की पूर्व राज्य अध्यक्ष संतोष कपूर ने कहा कि भारतीय जनवादी महिला समिति महिलाओं का एक राष्ट्रव्यापी संगठन है जो महिलाओं के सामाजिक, आर्थिक, हिंसात्मक व नीतिगत मुद्दों को उठाता रहता है | उन्होंने कहा कि जिला सिरमौर में भी संगठन पिछले लंबे समय से उक्त मुद्दों को उठाता रहता है।

कपूर ने कहा कि संगठन ने श्री रेणुका जी मेले के अवसर पर मुख्यमंत्री को एक मांग पत्र सौंपा था  जिसके बाद मुख्यमंत्री द्वारा ददाहू में विकासखंड खोलने की घोषणा की गई थी। उन्होंने कहा कि बड़े दुख की बात है कि मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा होने के बावजूद भी आज तक ददाहू विकासखंड की नोटिफिकेशन नहीं हो पाई है।

समिति ने मांग की है कि ददाहू में विकास खंड कार्यालय खोलने की अधिसूचना जल्द से जल्द की जाए। साथ साथ ददाहू में तहसील कल्याण कार्यालय खोलने की भी अधिसूचना जारी की जाए, क्योंकि क्षेत्र के लोगों का सामाजिक कल्याण के कार्यो के लिए अलग-अलग जगह भटकने को मजबूर होना पड़ रहा है। समिति ने मांग पत्र में लिखा कि बढ़ती महंगाई पर रोक लगाई है, रसोई गैस सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लिया जाए , डीपू में सभी उपभोक्ताओं को सस्ता राशन उपलब्ध करवाया जाए तथा तेल की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लिया जाए।

इसके अतिरिक्त सिविल अस्पताल ददाहू में रिक्त पड़े डॉक्टरों के पदों व अन्य स्टाफ के पदों को तुरंत भरा जाए। अल्ट्रासाउंड का भी प्रावधान किया जाए जिससे क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं को परेशानियों का सामना न करना पड़े | समिति द्वारा तहसीलदार ददाहू चेतन चौहान के माध्यम से एक ज्ञापन मुख्यमंत्री को भी भेजा गया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version