नई दिल्ली: पुणे में गुरुवार देर रात्री दुर्घटना में 7 मजदूरों ने अपनी जान गंवा दी | मिली जानकारी के अनुसार एक मॉल के निर्माण के दौरान लोहे का स्लैब गिरने से 7 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि 3 गंभीर रूप से घायल हैं। बताते हैं कि कुछ अन्य मजदूर भी घायल हुए हैं, जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा उस समय हुआ जब निर्माणाधीन छत के लिए सरिया बिछाया जा रहा था | इसके लिए 16 एमएम के वजनदार सरिए से जाली बनाई जा रही थी। जब इस जाली के सहारे खड़े होकर मजदूर काम कर रहे थे तभी यह हादसा हो गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट करके मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। हादसा येरवडा इलाके में शास्त्री वाडिया बंगले के समीप हुआ बताया जाता है । पुणे के डीसीपी रोहिदास पवार ने कहा कि निर्माण के दौरान जो सावधानियां बरतनी चाहिए थीं, शायद वह नहीं बरती गईं। मरने वाले अधिकांश मजदूर बिहार के बताए जा रहे हैं।

स्थानीय विधायक सुनील टांगरे ने कहा कि जानकारी मिली है की इस साइट पर 24 घंटे लगातार निर्माण कार्य चल रहा है। इसलिए यह संभव है कि ये मजदूर लंबे समय से काम कर रहे होंगे और थके हुए होंगे, जिसके कारण यह दुर्घटना हो सकती है। यहां मौजूद अन्य मजदूरों ने मुझे सूचित किया है कि घायल बिहार के हैं। अधिकारियों ने इमारत गिरने के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version