चंडीगढ़ : 23 सितम्बर को इनेलो शहीदी दिवस सम्मेलन महेंद्रगढ़ में आयोजित करने जा रही है इसके अलावा चौधरी देवीलाल की स्मृति में एक नवम्बर को हरियाणा दिवस पर गुडग़ांव में राज्यस्तरीय रैली भी आयोजित की जाएगी। यह निर्णय इनेलो राज्य कार्यकारिणी ने इनेलो प्रमुख व पूर्व मुख्यमन्त्री चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की अध्यक्षता में बुधवार को नई दिल्ली में हुई बैठक में लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए श्री चौटाला ने हुड्डा सरकार पर बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत व सहायता पहुंचाने में पूरी तरह से विफल बताते हुए कहा कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है और भूमि अधिग्रहण के नाम पर प्रदेश में सबसे बड़ा घोटाला किया गया है।

विभिन्न प्रकोष्ठों का जल्द ही होगा पुनर्गठन

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि इनेलो के विभिन्न प्रकोष्ठों का जल्दी ही पुनर्गठन किया जाएगा और विभिन्न प्रकोष्ठों के वरिष्ठ नेता 2 सितम्बर से 11 सितम्बर तक राज्य के सभी जिलों का दौरा कर प्रकोष्ठों से जुड़े हुए विभिन्न पदाधिकारियों के साथ बैठकें आयोजित कर इस सम्बन्ध में व्यापक विचार-विमर्श करेंगे। इस दौरान इनेलो प्रमुख ने 11 सितम्बर के बाद प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों का दौरा कर पार्टी कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करेंगे । इस दौरान रोजाना तीन बैठकें आयोजित की जाएंगी और अन्तिम बैठक प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में देर शाम को आयोजित की जाएगी। इनेलो ने आगामी विधानसभा सत्र में पार्टी की रणनीति बनाने के लिए शुक्रवार 3 सितम्बर को सुबह 11 बजे चंडीगढ़ में इनेलो विधायक दल की बैठक बुलाई है जिसमें इस सम्बन्ध में व्यापक विचार-विमर्श किया जाएगा। इनेलो ने बाघनकी व खेड़ला की दर्दनाक घटनाओं के दृष्टिगत इस बार रमजान के अवसर पर मेवात में आयोजित की जाने वाली रोजा इफ्तार को भी रद्द करने का निर्णय लिया।

25 सितम्बर को आयोजित होंगे अनेक कार्यक्रम

बैठक के दौरान चौधरी देवीलाल के जन्म दिवस 25 सितम्बर को राज्य भर के सभी जिला मुख्यालयों, हलका, ब्लॉक व उपमण्डल स्तर पर प्रार्थना सभाएं, वृक्षारोपण व रक्तदान शिविर आयोजित करने तथा सफाई अभियान चलाने सहित अनेक सामाजिक कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है। बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा, प्रधान महासचिव अजय सिंह चौटाला, ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला, शेर सिंह बडशामी, गोपीचंद गहलोत, डॉ. केसी बांगड़, सांसद रणबीर प्रजापत व रामपाल माजरा सहित पार्टी के सभी विधायकों, नवनिर्वाचित जिला परिषद, ब्लॉक समिति व नगर परिषदों के अध्यक्षों व उपाध्यक्षों, पार्टी प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों, पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, हलका व शहरी अध्यक्षों के अलावा विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रदेश व जिला संयोजकों ने भी हिस्सा लिया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version