श्री रेणुका जी: डी. ए. वी. एन. पब्लिक स्कूल ददाहू के छात्र-छात्राओं द्वारा रविवार के दिन विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ददाहू बाजार में एक जागरूकता रैली निकाली गई। हालांकि स्कूलों में रविवार की छुट्टी होने की वजह से कुछ स्कूलों ने शनिवार के दिन ही पर्यावरण दिवस मनाया था, लेकिन डी. ए. वी. एन. पब्लिक स्कूल के बच्चों ने रविवार की के अवकाश के दिन ही बाजार में रैली निकाली।

पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ के नारों से गूंजा ददाहू बाजार।

छात्रों ने रैली निकालकर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया। छात्रों ने पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ, सेव वाटर सेव लाइफ, इत्यादि के नारों के साथ लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया। बच्चों ने रैली के साथ-साथ पोस्टर बनाने और स्लोगन लिखने की प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया। बच्चों ने रैली के माध्यम से लोगों को पर्यावरण को स्वच्छ रखने तथा आसपास की सफाई रखने के बारे में जानकारी प्रदान की। साथ ही नारों के द्वारा लोगों को पर्यावरण दिवस के बारे में जागरूक किया | यह रैली स्कूल प्रांगण से शुरू होकर बस स्टैंड से होती हुई अपर बाजार होकर वापस स्कूल प्रांगण में पहुंची। बच्चों द्वारा रेणुका थाने के बाउंड्री पर पेड़ पौधे भी लगाए ।

इस अवसर पर  स्कूल के प्रिंसिपल धनेंद गोयल  ने पर्यावरण दिवस के महत्त्व के बारे में  बच्चों को विस्तार से जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि बच्चों द्वारा स्कूल में पर्यावरण दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त  करने वाले प्रतिभागियों को पुरूस्कार भी वितरित किए गए | रैली में स्कूल के प्रिंसिपल सहित पूरा स्टाफ उपस्थित था।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version