श्री रेणुका जी: हिमाचल किसान सभा जिला सिरमौर इकाई की एक बैठक रविवार को पंचायत घर ददाहू में आयोजित की गई। बैठक में लगभग 25 पंचायतों के किसानों ने हिस्सा लिया। इस बैठक में किसानों की समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। सतपाल मान ने बताया कि किसानों की सबसे बड़ी समस्या शामलात भूमि को लेकर है। अखिल भारतीय किसान सभा की बैठक मे कमजोर तपके के लोगों को शामलात भूमी मे हिस्सेदारी न मिलने का मुद्दा उठाया गया। 

रविवार के दिन पंचायत सभागार मे हुई बैठक के बाद रेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र से सी.पी.आई.एम. उम्मीदवार रह चुके सतपाल मान ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कमजोर तपके व जाति तथा कम जमीन के मालिकों को तत्कालीन हिमाचल सरकार के गलत कानून की वजह से शामलात नहीं मिली है और इसके लिए किसान सभा निकट भविष्य में आंदोलन करेगी। 

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय रेणुका मेले के अवसर पर नवंबर माह मे मुख्यमंत्री द्वारा की गई नौहराधार मे महाविद्यालय, संगड़ाह मे विद्युत मंडल कार्यालय व ददाहू मे बीडीओ ओफिस आदि घोषणाए पूरी न की गई है यह दुर्भाग्यपूण है। बैठक मे किसान सभा जिला सिरमौर के अध्यक्ष रमेश वर्मा व शिमला जिला अध्यक्ष सत्यापन पुंडीर सहित संगठन के कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version