श्री रेणुका जी: जिला सिरमौर मुख्यालय नाहन से तकरीबन 80 कि मी दूर हरिपुरधार के समीप डूम का बाग में एक मारुति कार लगभग 200 मीटर गहरी खाई मे गिरने से 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।‌ हादसे मे कार चालक दिल्ली के राहुल कुमार -27, यमुनानगर के गुरदयाल -51 व विक्रम – 35 तथा सहारनपुर के 40 वर्षीय विजेंद्र घायल हुए हैं। प्रातः करीब साढ़े छ: बजे दुर्घटनाग का पता चलते ही साथ लगते गांव बड़याल्टा से बीडीसी संगड़ाह के अध्यक्ष मेलाराम शर्मा के नेतृत्व में बलदेव, यशपाल, कमल व सतपाल आदि ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और चारों को पीठ पर खाई से निकालकर सड़क तक पहुंचाया।

घायलों को 108 एंबुलेंस से संगड़ाह अस्पताल लाया गया, जहां से डॉक्टर ने उन्हें मेडिकल कॉलेज नाहन रेफर किया। समय रहते यदि ग्रामीणों द्वारा घायलों को खतरनाक खाई से ने निकाला गया होता, उनकी जान बचाना मुश्किल हो जाता। जानकारी के अनुसार उक्त चारों लोग यमुनानगर से मारूती सेलेरियो कार डीएल 9 सीआर- 8530 में गत रात्रि करीब 9 बजे रुकते रुकते चले थे और विकेंड अवकाश के लिए मौज करने हरिपुरधार जाने वाले थे।

गौरतलब है कि अब तक स्टेट हाईवे से भी वंचित उपमंडल संगड़ाह की खस्ताहाल सड़कों पर मैदानी इलाकों के लोगों को ड्राइविंग की आदत नहीं होती और पहले भी यहां पर्यटकों के वाहन दुर्घटनाओं की चपेट में आ चुके हैं। मैदानी इलाकों के कईं ड्राइवर मौज-मस्ती करते हुए पीकर तेज गति से भी गाड़ी चलाते हैं और यहां संकरी सड़कों पर बचने की भी गुंजाइश नहीं रहती। डीएसपी संगड़ाह शक्ति सिंह ने बताया कि, पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया जा चुका है और दुर्घटना के कारणों को लेकर जांच जारी है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version