सिरसा:  क्वींस बैटन रिले का हरियाणा आगमन पर सिरसा के प्रशासन द्वारा स्वागत की जोरदार तैयारियां शुरु कर दी है। इसके लिए जिला प्रशासन ने 12 कमेटियों का गठन किया है। इन 12 कमेटियों में चार दर्जन अधिकारियों को सम्मिलत किया गया है। यह जानकारी जिला उपायुक्त सी.जी रजिनीकांथन ने यहां विभिन्न कमेटियों में शामिल सभी अधिकारियों की बैठक में दी।

उन्होंने कहा कि क्वींस बैटन रिले के स्वागत के लिए स्वागत कमेटी, अकमोडेशन कमेटी, खाना व टैंटेज कमेटी, सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन कमेटी, परिवहन कमेटी, शहरी सौंदर्यकरण कमेटी, विज्ञापन, प्रचार-प्रसार एवं सजावट कमेटी, निमंत्रण कमेटी, कानून, सुरक्षा व यातायात कमेटी तथा मैडीकल से संबंधित कमेटियों का गठन किया गया है। सभी अधिकारी जो कमेटी में शामिल किए गए है उन्हें अपनी-अपनी जिम्मेवारियों के बारे में बताया गया है।

श्री कांथन ने बताया कि चौटाला में स्वागत के लिए गठित कमेटी में डबवाली के एसडीएम को अध्यक्ष व तहसीलदार, सचिव नगरपालिका, एपीआरओ कार्यालय का प्रतिनिधि, डीईईओ सिरसा, सरपंच ग्राम पंचायत चौटाला तथा सीडीपीओ डबवाली को कमेटी में सदस्य के रुप में शामिल किया गया है। सिरसा आगमन पर स्वागत कमेटी के अध्यक्ष स्थानीय एसडीएम एस.के जैन होंगे। इस कमेटी में संबंधित विभागों के अधिकारियों को भी सदस्य बनाया गया है। इसी प्रकार से जिला राजस्व अधिकारी की अध्यक्षता में अकोमेडेशन कमेटी बनाई गई है जिसमें सिरसा के तहसीलदार, जिला खेल अधिकारी, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी, सिरसा तथा स्थानीय चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि को सदस्य के रुप में शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि सिरसा में स्वागत के लिए स्थानीय एसडीएम की अध्यक्षता में खाना व टैंटेज कमेटी का गठन किया गया है। सांस्कृतिक कार्यक्रम कमेटी का अध्यक्ष भी एसडीएम सिरसा को बनाया गया है। परिवहन कमेटी महाप्रबंधक हरियाणा रोडवेज सिरसा की अध्यक्षता में बनाई गई है। इसी प्रकार से शहरी सौंदर्यकरण कमेटी के अध्यक्ष की जिम्मेवारी अतिरिक्त उपायुक्त पंकज चौधरी को सौंपी गई है जिनमें लोक निर्माण विभाग, जनस्वास्थ्य विभाग, पंचायती राज तथा दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अभियंताओं को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि विज्ञापन प्रचार प्रसार एवं सजावट कमेटी में स्थानीय नगराधीश को अध्यक्ष बनाया गया है। इसी प्रकार से निमंत्रण कमेटी में भी नगराधीश सिरसा को अध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपी गई है।

उपायुक्त ने आगे बताया कि क्वींस बैटन रिले के सिरसा जिले में प्रवेश से लेकर जिला फतेहाबाद की सीमा तक पुलिस अधीक्षक द्वारा सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। इसके साथ-साथ मैडीकल टीम, फायर बिग्रेड, क्रेन व पीने के पानी की व्यवस्था बारे में अधिकारियों को आदेश दे दिए गए है। उन्होंने बताया कि सिरसा शहर में पहुंचने पर स्थानीय चौ. दलबीर सिंह इंडोर स्टेडियम में स्वागत किया जाएगा जहां पर सचिव आरटीए श्संतलाल पचार ओवरआल इंचार्ज होंगे। इसके बाद शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम सिरसा में होने वाले कार्यक्रमों के ओवरआल इंचार्ज एसडीएम ऐलनाबाद तथा डबवाली शहर के कार्यक्रमों में एसडीएम ओवरआल इंचार्ज होंगे। स्थानीय श्री तारा बाबा कुटिया में बैटन क्वींस रिले कार्यक्रम के ओवरआल इंचार्ज सिरसा के नायब तहसीलदार (सरप्लस) को ओवरआल इंचार्ज बनाया गया है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version