चंबा: बालिका आश्रम चिल्ली (तीसा)के भवन निर्माण के लिए उपायुक्त चंबा और नैशनल हाइड्रोइलैक्ट्रिक पावर कारपोरेशन लिमिटेड बैरास्यूल के मध्य उपायुक्त कार्यालय के सम्मेलन कक्ष में समझौता ज्ञापन (एमओयू) हस्ताक्षरित किया गया।

इस दौरान उपायुक्त चंबा डी सी राणा ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र चुराह के गांव चिल्ली (तीसा) में 50 बालिकाओं की क्षमता का आवासीय भवन बालिका आश्रम का निर्माण किया जाएगा । भवन निर्माण का कार्य 3 वर्ष के भीतर नैगमिक सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर)के तहत एनएचपीसी बैरास्यूल पावर स्टेशन द्वारा किया जाएगा जिसके लिए 4 करोड़ की धनराशि व्यय की जाएगी। आश्रम में अनाथ बालिकाओं को उचित व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके अलावा बालिका आश्रम को संपर्क सड़क मार्ग के साथ भी जोड़ा जाएगा।

उपायुक्त डीसी राणा ने कहा कि बाल संरक्षण योजना के तहत बाल अधिकार संरक्षण और बच्चों के सर्वोत्तम हित के उद्देश्य से अनाथ,अनाश्रित बच्चों के जीवन स्तर में सुधार के साथ-साथ उनकी कठिन परिस्थितियों को कम करना और बच्चों के लिए एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करना है।

बालिका आश्रम बनाने का मुख्य उद्देश्य अनाथ बालिकाओं के जीवन स्तर को विकसित कर उनके जीवन का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित बनाना है। उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने इस पुनीत कार्य के लिए एनएचपीसी बैरास्यूल का धन्यवाद भी किया। कार्यक्रम में समूह महाप्रबंधक प्रभारी बैरास्यूल पावर स्टेशन प्रभु कुमार रावत ने उपायुक्त चंबा को टोपी व पौधा भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान जिला बाल संरक्षण अधिकारी धर्मपाल ने बालिका आश्रम की कार्य योजना से संबंधित ब्यौरा भी प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक क्षेत्रीय कार्यालय एनएचपीसी बनीखेत राजेंद्र कुमार अग्रवाल , जिला योजना अधिकारी गौतम शर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी आईसीडीएस राकेश चौधरी, महाप्रबंधक बीएसपीएस इलेक्ट्रिकल के टी राजाह, दीपक कुमार, वरिष्ठ प्रबंधक पीके सोनी सहित एनएचपीसी के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version