चंडीगढ़ : देश को आजादी दिलाने में राव तुलाराम जैसे शहीदों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता और प्रदेश की जनता को उनके दिखाए रास्ते पर चलकर कांग्रेस के राज व व्यवस्था को बदलने का काम करें। यह आह्वान इनैलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने महेंद्रगढ़ का आई.टी.आई. मैदान में आयोजित शहीदी दिवस रैली में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए किया। अहीरवाल की ओर से श्री चौटाला को प्रदेश उपाध्यक्ष राव अजीत सिंह व विधायक राव बहादुर सिंह ने पगड़ी भेंट करके सम्मानित किया।

श्री चौटाला ने कहा कि अमर शहीद राव तुलाराम ने सर्वप्रथम अंग्रेजों के खिलाफ बगावत का झंडा उठाया और अनेक देशभक्तों ने उनका अनुसरण किया। आज फिर से देश व प्रदेश को काले अंग्रेजों के राज से छुटकारा दिलाने के लिए राव तुलाराम जैसे बहादुर लोगों की जरुरत है और इसकी शुरूआत अहीरवाल से ही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इनैलो ने सदैव स्वर्गीय चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चलते हुए किसान व कमरे वर्ग के उत्थान की योजनाएं लागू की हैं। उनकी पार्टी का मकसद केवल मात्र सत्ता में आना नहीं बल्कि स्वर्गीय चौधरी देवीलाल द्वारा लगाए गए हरियाणा रुपी पौधे को सदैव हरा-भरा रखने के लिए व्यवस्था परिवर्तन करना चाहते हैं।

श्री चौटाला ने केंद्र की यू.पी.ए. सरकार की भी तीखी आलोचना करते हुए कहा कि देश पर राज करने वाले लोगों को गरीबों की बजाय पूंजीपतियों की ज्यादा चिंता है। उन्होंने देश में गरीबी की रेखा से नीचे आने वाले लोगों की संख्या 50 प्रतिशत से अधिक बढ़ती जा रही है और सारी की सारी सरकारी योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही हैं। इनैलो सुप्रीमो ने प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आई बाढ़ के बावजूद दिल्ली को बचाने के लिए यमुना को तोड़ कर प्रदेश को डूबो दिया। उन्होंने कहा कि इनैलो की सरकार जनता से चलती है, लेकिन कांग्रेस की सरकार दिल्ली से चलती है, इसीलिए प्रदेश का बिजली और पानी दिल्ली दिया जा रहा है। श्री चौटाला ने 1 नवम्बर को हरियाणा दिवस के दिन चौधरी देवीलाल के जन्मदिवस पर गुडग़ांव में आयोजित होने वाली रैली में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की।

इनैलो प्रधान महासचिव अजय सिंह चौटाला ने कहा कि शहीदों को भुलाने वाली कौम मिट जाया करती हैं। उन्होंने अहीरवाल की जनता से संगठित होकर प्रदेश में सत्ता एवं व्यवस्था परिवर्तन में भागीदार होने की अपील की। प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने प्रदेश सरकार से सेज के नाम पर नौकरियों पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की । प्रदेश उपाध्यक्ष राव अजीत सिंह ने उमड़ी भीड़ से अपील की कि गुडग़ांव में 1 नवम्बर को सम्मान रैली को रिकार्ड तोड़ बनाने से ही व्यवस्था परिवर्तन होना सुनिश्चित है। उन्होंने कहा कि गत विधानसभा चुनाव में भी 65 सीटों झूठे दावों के बावजूद कांग्रेस की जमकर फजीहत हुई और खरीद-फरोख्त करके बहुमत का जुगाड़ किया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version