श्री रेणुका जी: वीरवार को  नंबरदार जन कल्याण महासंघ की एक बैठक तहसील परिसर ददाहू में संपन्न हुई। यह बैठक जन कल्याण महासंघ के अध्यक्ष यशवंत सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई । इस बैठक में लगभग 32 नंबरदारो ने भाग लिया। बैठक के बाद नंबरदारो ने नायब तहसीलदार ददाहू कर्म चंद को एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

बैठक में कई विषयों पर चर्चा की गई, नंबरदारों ने कहा कि तहसील परिसर में डॉक्यूमेंट राइटर मनमाने तरीके से मनमाने रेट वसूल कर रहे हैं।  इनके रेट प्रशासन निर्धारित करें और पेश किए जाने वाले डॉक्यूमेंट के साथ उनकी रसीद लगाना सुनिश्चित करें। उल्लेखनीय है कि रजिस्ट्री के नाम पर तहसील परिसर में लोगों से अधिकारियों के नाम की अवैध वसूली की सूचनाएं मिलती रहती हैं ।

नंबरदार जनकल्याण महासंघ ने मांग दोहराई है कि उन्हें पहचान पत्र जल्द से जल्द दिए जाए। पहले भी वह पहचान पत्र के बारे में कई बार अनुरोध कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि तहसील स्तर के किसी भी उत्सव व कार्यक्रम में नंबरदार संघ को सूचित किया जाए। उन्होंने कहा कि नंबरदारो का मानदेय हर महीने की 7 तारीख से पहले उनके खाते में डालने की कृपा करें।

बैठक में भीम सिंह चौहान, बलबीर सिंह, अंकित शर्मा, नरेश कुमार, राज कुमार, केवलराम, मानसिंह, बहादुर सिंह, मदन सिंह, नरेश ठाकुर, सहित दर्जनों नंबरदार उपस्थित थे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version