नाहन: ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने आज धारटी-धार क्षेत्र की 9 पंचायतें जिसमें मालग, छछेती, बरोग बनेडी, भनैत हलदवाडी, कांडो-कांसर, कटवाडी-भागड़त, बाड़थल मधाना, बिरला, थाना-कसोगा के ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए ग्राम पंचायत भरोग बनेडी में आयोजित पंचायतों के सयुक्त कार्यक्रम में जन समयाओं को सुनते हुए अधिकतम समस्याओं का मौके पर ही निपटान किया और शेष समस्याओं को अधिकतम एक माह में निराकरण के लिए अधिकारियों को आदेश दिए।

 उर्जा मंत्री ने बताया कि  इस क्षेत्र के विकास के लिए पूरे क्षेत्र को 5 भागों में विभाजित किया गया है जिसमें ददाहु, संगडाह, हरीपुरधार, नौहराधार, बनोग-बनेडी प्रमुख है और इस क्षेत्र की समस्याओ के निराकरण के लिए  11 सदस्यों की समिति का गठन किया जाएगा जिसमें प्रत्येक ग्राम पंचायत से एक-एक प्रतिनिधि और 2 प्रतिनिधि वह स्वंय नियुक्त करेंगे। उन्होंने बताया कि यह समिति समय-समय पर क्षेत्र की समस्याओं का आंकलन कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

उन्होंने बताया कि वह हर तीन माह में इस क्षेत्र का दौरा करेंगे ताकि लोंगो की समस्याओं का निराकरण समय पर हो सके। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने बताया कि धारटी धार क्षेत्र के लोगों के लिए 33 केवी का सब स्टेशन स्वीकृत है और जल्द ही विद्युत विभाग का विश्राम गृह इस क्षेत्र में बनाया जाएगा जिसके निर्माण के लिए उन्होंने क्षेत्र वासियों से समय पर जमीन उपलब्ध करवाने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र की बिजली व पानी से संबंधित समस्याओं के स्थाई समाधान के लिए धन की कमी को आड़े नही आने दिया जाएगा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version