नाहन: विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हि.प्र. विधानसभा डा. राजीव बिन्दल ने आज नाहन नगर के बाल्मिकी मोहल्ला, चिड़िवाली, रविदास मोहल्ला और गोविन्दगढ़ मोहल्ले की बूथ स्तर की बैठकों में कार्यकर्ताओं के साथ भाग लिया। बूथ स्तर की इन बैठकों में जहां संगठनात्मक कार्यों पर विस्तार चर्चा की वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर सरकार के कार्यो, नीतियों के बारे में विस्तार से चर्चा की।

डा. बिन्दल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और हमारे संगठन का प्रत्येक कार्यकर्ता पार्टी की अमूल्य धरोहर है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि वे सभी मिल जुलकर नई उर्जा के साथ जहां संगठन के लिए कार्य करें वहीं केन्द्र और प्रदेश सरकार की नीतियों प्रचार प्रसार बारे में जन-जन में प्रचार करें। उन्होंने कहा कि यह भाजपा और देश का सौभाग्य है कि हमारे पास श्री नरेन्द्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री और श्री जगत प्रकाश नडडा जैसे राष्ट्रीय अध्यक्ष है जो समाज और राष्ट्र के लिए संपूर्ण रूपेण समर्पित हैं।
डा. बिन्दल ने नाहन नगर में चल रहे विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि धरोहर शहर नाहन भाजपा सरकार के कार्यकाल मंे विकास की ओर अग्रसर है। नाहन शहर के लोगों का जीवन एक समय में मुश्किलों से भरा था, जहां पेयजल की समस्या थी, पाकिंग की समस्या थी, स्वास्थ्य सेवाओं की समस्या, सड़कों, की समस्या थी, बिजली की समस्या था, किन्तु आज नाहन समस्याआंे के समाधान की ओर बढ़ रहा है।

डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि नाहन की गंभीर समस्याओं में शामिल पेयजल की दशा पूरी तरह सुधर गई है, वर्तमान में शहर में पीने का पानी न मिलने की शिकायत नहीं मिलती हैं बल्कि यह शिकायत मिलती है कि जगह जगह पर टेंक ओवर फलो हो रहे हैं, सड़कें, गलियां पानी-पानी हो रही है। दूसरी समस्या नाहन में पार्किंग की थी, जिसे काफी हद तक दूर किया गया है। 5 करोड़ रुपये की लागत से नाहन के बस स्टैंड में बहुमंजिला पार्किग का निर्माण प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार का नाहनवासियों के लिये तोहफा है। नाहन शहर की सिवरेज समस्या के निदान के लिए लगातार प्रयास चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में जहां नाहन नगर में सुन्दर पार्कों का निर्माण किया गया है वहीं देश के महापुरूषों की प्रतिमाएं भी विभिन्न स्थानों पर लगाई गई हैं ताकि हमारी युवा पीढ़ी देश भक्तों के बलिदान को स्मरण रख सकें। संविधान निर्माता डा. भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा का बस स्टैंड पर स्थापित होना अपने आप में ऐतिहासिक कार्य है।
डा. बिन्दल ने कहा कि हमारा नाहन बदल रहा है, हमारा प्रयास नाहन क्षेत्र का संपूर्ण विकास है जिसके लिए हम निरंतर कार्य कर रहे हैं। उन्हांेने कहा कि नाहन क्षेत्र की जरूरतों के अनुरूप विभिन्न नई विकास परियोजनाओं पर गहराई और गंभीरतापूर्वक विचार विमर्शचल रहा है और आने वाले समय में यह कार्य धरातल पर दिखाई देंगे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version