नाहन: आज अक्षय तृतीया के दिन देश भर में परशुराम जयंती मनाई जा रही है | इस अवसर पर नाहन शहर में भी भगवान परशुराम की शोभायात्रा निकाली गई | इस कार्यक्रम का आयोजन ब्राह्मण सभा की ओर से किया गया | शोभायात्रा से पूर्व स्थानीय मंदिर में की गई पूजा अर्चना की गई और इसके बाद रघुनाथ मंदिर कच्चा टैंक से शोभायात्रा शुरू हुई |

ब्राह्मण सभा नाहन के अध्यक्ष सुखदेव शर्मा ने कहा कि हर वर्ष अक्षय तृतीय के दिन भगवान परशुराम जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है। परंतु पिछले 2 वर्षों से कोरोना महामारी के कारण सामूहिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध होने के चलते हैं यह आयोजन बड़े स्तर पर नहीं किया जा सका था | लेकिन इस वर्ष पहेल की भांति शोभा यात्रा निकाली गई। रघुनाथ मंदिर से शुरू हुई यह शोभायात्रा मुख्य बाजार होते हुए छोटा चौक, बड़ा चौक से जगन्नाथ मंदिर पहुंची। इसके बाद यात्रा नया बाजार काली स्थान होते हुए महलात और रानीताल मंदिर में पूजा अर्चना के बाद वापस रघुनाथ मंदिर पहुंचेगी।

ब्राह्मण सभा नाहन के अध्यक्ष सुखदेव शर्मा ने बताया कि भगवान परशुराम जी के जन्मोत्सव पर रघुनाथ मंदिर नाहन में 2 मई से रामचरित मानस का अखंड पाठ चला हुआ है। इस पाठ के समापन के बाद हवन यज्ञ और भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने भगवान परशुराम जन्मोत्सव की सभी को बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी परशुराम जयंती के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा: “देशवासियों को परशुराम जयंती की ढेरों बधाई। भगवान परशुराम दया और करुणा के साथ ही अपने शौर्य और पराक्रम के लिए पूजनीय हैं।”

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version