नाहन :आईपीएल 2024 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से हरा दिया। इस आईपीएल में अब तक होम टीम ही मैच जीत रही है और लगातार 9वीं बार होम टीम ने मैच जीता है। राजस्थान के लिए पहले रियान पराग ने नाबाद 84 रनों की पारी खेली और फिर गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 5 विकेट पर 173 रन ही बना सकी।

राजस्थान की यह लगातार दूसरी जीत है, वहीं दिल्ली कैपिटल्स की लगातार दूसरी हार है. दिल्ली को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रन बनाने थे, लेकिन आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए जीत अपनी टीम के नाम की। दिल्ली के लिए ट्रस्टन स्टब्स ने 23 गेंद में 2 चौके और 3 छक्के के साथ नाबाद 44 रन बनाए, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

राजस्थान ने लगातार दूसरी जीत के साथ अपने नेट रनरेट में सुधार कर लिया है। चार अंक और 0.800 के नेट रनरेट के साथ टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स आठवें पायदान पर है। दिल्ली और मुंबई दो ऐसी टीमें हैं जिन्हें अब तक इस टूर्नामेंट में कोई जीत नहीं मिली है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version