नाहन : सनराइजर्स हैदराबाद की टीमने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर आईपीएल 2024 सीजन के फाइनल में पहुंच गई है। हैदराबाद का सामना रविवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। केकेआर ने हैदराबाद को क्वालिफायर-1 मैच में हराया था और एक बार फिर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था, लेकिन हैदराबाद ने खराब शुरुआत से उबरते हुए 9 विकेट पर 175 रन बनाए। हैदराबाद के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने सबसे ज्यादा 34 गेंदों पर 50 रन बनाए, जिसमें 4 छक्के शामिल रहे। इसके अलावा राहुल त्रिपाठी ने 37 और ट्रेविस हेड ने 34 रनों की पारी खेली। राजस्थान रॉयल्स की ओर से ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा ने 3-3 विकेट लिए, वहीं आवेश खान को 2 विकेट मिले ।

जवाब में यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम की लय गड़बड़ा गई। ध्रुव जुरैल ने हालांकि अर्धशतक जड़कर टीम को मैच में बनाए रखने की कोशिश की, लेकिन जरूरी रन रेट इतना ज्यादा था कि जुरैल की कोशिश भी काम नहीं आ सकी। राजस्थान ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन बनाए। हैदराबाद के लिए इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे स्पिनर शाहबाज अहमद ने बेहतरीन गेंदबाजी की। शाहबाज ने 3 विकेट लिए उनका साथ एक और लेफ्ट आर्म स्पिनर अभिषेक शर्मा ने दिया, उन्होने 2 कीमती विकेट लिए।

हैदराबाद का सामना अब रविवार को खिताबी मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा, जबकि एलिमिनेटर मैच जीतकर पहली बाधा पार करने वाली राजस्थान का सफर हार के साथ यहीं समाप्त हो गया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version